FIFA U-20 World Cup 2023: इजराइल ने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया, खिताब के प्रबल दावेदार ब्राजील को 3-2 से हराकर विश्वकप के सेमीफाइनल में, इस टीम से मुकाबला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 4, 2023 08:41 PM2023-06-04T20:41:39+5:302023-06-04T20:42:42+5:30

FIFA U-20 World Cup 2023: सेमीफाइनल में इजराइल का मुकाबला उरुग्वे और अमेरिका के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। इटली ने भी कोलंबिया को 3-1 से पराजित करके अंतिम चार में जगह बना ली है।

FIFA U-20 World Cup 2023 Israel pulled off tournament's biggest upset defeating title favorites Brazil 3-2 to enter World Cup semi-finals | FIFA U-20 World Cup 2023: इजराइल ने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया, खिताब के प्रबल दावेदार ब्राजील को 3-2 से हराकर विश्वकप के सेमीफाइनल में, इस टीम से मुकाबला

मैच में इजराइल ने अतिरिक्त समय में विजयी गोल किया।

Highlightsमैच में इजराइल ने अतिरिक्त समय में विजयी गोल किया।इटली ने भी कोलंबिया को 3-1 से पराजित करके अंतिम चार में जगह बना ली है।अगला मुकाबला नाइजीरिया और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

FIFA U-20 World Cup 2023: इजराइल ने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए खिताब के प्रबल दावेदार ब्राजील को 3-2 से हराकर अंडर-20 विश्व कप फुटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सैन जुआन में खेले गए इस मैच में इजराइल ने अतिरिक्त समय में विजयी गोल किया।

इजराइल ने दो पेनल्टी को भी बर्बाद किया लेकिन ब्राजील इसका फायदा नहीं उठा पाया। सेमीफाइनल में इजराइल का मुकाबला उरुग्वे और अमेरिका के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। इटली ने भी कोलंबिया को 3-1 से पराजित करके अंतिम चार में जगह बना ली है।

उसका अगला मुकाबला नाइजीरिया और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। ब्राजील और इजराइल के बीच मैच में पहला हाफ गोल रहित रहा। इसके बाद मार्कोस लियोनार्डो ने ब्राजील के लिए पहला गोल किया लेकिन इजराइल ने चार मिनट बाद ही अनन खलैली के हेडर से बराबरी कर ली।

माथियस नैसिमेंटो ने अतिरिक्त समय के पहले मिनट में ब्राजील को 2-1 से बढ़त दिला दी लेकिन हमजा शिबी ने इसके दो मिनट बाद इजराइल के लिए दूसरा गोल कर दिया। उसकी तरफ से डोर डेविड तुर्गमैन ने अतिरिक्त समय के पहले हाफ के इंजरी टाइम में दो रक्षकों को छका कर विजयी गोल दागा।

इसके कुछ घंटों बाद खेले गए दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में इटली को कोलंबिया को हराने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। इटली की तरफ से सेसारे कासादेई ने नौवें मिनट में हेडर से पहला गोल किया। टोमासो बलदानजी ने 38वें मिनट में दूसरा गोल दागा।

फ्रांसेस्को एस्पोसिटो ने 46वें मिनट में स्कोर 3-0 कर दिया। कोलंबिया के लिए एकमात्र गोल जोजन टोरेस ने 49वें मिनट में किया। यह लगातार तीसरा अवसर है जबकि इटली ने अंडर-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। 

Web Title: FIFA U-20 World Cup 2023 Israel pulled off tournament's biggest upset defeating title favorites Brazil 3-2 to enter World Cup semi-finals

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे