Defending champions Arsenal out of FA Cup, Manchester City survived upset | मौजूदा चैंपियन आर्सनल एफए कप से बाहर, मैनचेस्टर सिटी उलटफेर से बचा
मौजूदा चैंपियन आर्सनल एफए कप से बाहर, मैनचेस्टर सिटी उलटफेर से बचा

साउथम्पटन, 24 जनवरी (एपी) पिछले सत्र का एफए कप विजेता आर्सनल गैब्रियल के आत्मघाती गोल के कारण साउथम्पटन से हारकर इस फुटबॉल प्रतियोगता के चौथे दौर से ही बाहर हो गया जबकि मैनचेस्टर सिटी को भी चौथी श्रेणी की टीम चेल्टनहैम को 3-1 से हराने के लिये संघर्ष करना पड़ा।

आर्सनल और साउथम्पटन के बीच मैच काफी करीबी रहा लेकिन गैब्रियल का काइल वाकर पीटर्स का शॉट रोकने का प्रयास आखिर में निर्णायक साबित हुआ।

वाकर पीटर्स के पास गोल करने का मौका था लेकिन लग रहा था कि उनका शॉट बाहर चला जाएगा। ऐसे में गैब्रियल ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके पांव से लगकर गोल में चली गयी। यह 26 दिसंबर के बाद पहला मौका था जबकि आर्सनल ने कोई गोल खाया।

आर्सनल ने रिकार्ड 14 बार एफए कप जीता है। उसने पिछले साल फाइनल में पियरे एमरिक औबामे के दो गोल की मदद से चेल्सी को 2-1 से हराया था।

इस बीच चेल्टनहैम एफए कप के पिछले 150 साल के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर करने के करीब पहुंच गया था। मैनचेस्टर सिटी ने हालांकि अंतिम क्षणों में तीन गोल करके अच्छी वापसी की।

चेल्टनहैम को एल्फी मे ने 59वें मिनट में बढ़त दिला दी थी। उसने खेल समाप्त होने से 10 मिनट पहले तक यह बढ़त बरकरार रखी। फिल फोडेन ने सिटी की तरफ से 81वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। गैब्रियल जीसस ने 84वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलायी जबकि फेरेन टोरेस ने इंजुरी टाइम में तीसरा गोल किया।

प्रीमियर लीग के क्लब ब्राइटन, वेस्ट हैम और शैफील्ड यूनाईटेड ने भी अपने – अपने मैच जीते। ब्राइटन ने ब्लैकपूल को 2-1 से, वेस्ट हैम ने डोनकास्टर को 4-0 से और शैफील्ड ने प्लेमाउथ को 2-1 से हराया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Defending champions Arsenal out of FA Cup, Manchester City survived upset

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे