विश्वनाथन आनंद के लिए आसान नहीं होगा ग्रैंड शतरंज टूर का आखिरी चरण, दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

By भाषा | Published: July 3, 2019 09:59 PM2019-07-03T21:59:19+5:302019-07-03T21:59:19+5:30

अभी तक जीत को तरस रहे भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद ग्रैंड शतरंज टूर के सातवें दौर में चीन के डिंग लिरेन से खेलेंगे तो यह चुनौती उनके लिए आसान नहीं होगी।

Croatia Grand Chess Tour: Anand needs big wins in final stretch | विश्वनाथन आनंद के लिए आसान नहीं होगा ग्रैंड शतरंज टूर का आखिरी चरण, दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

विश्वनाथन आनंद के लिए आसान नहीं होगा ग्रैंड शतरंज टूर का आखिरी चरण, दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

जाग्रेब, तीन जुलाई। अभी तक जीत को तरस रहे भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद ग्रैंड शतरंज टूर के सातवें दौर में चीन के डिंग लिरेन से खेलेंगे तो यह चुनौती उनके लिए आसान नहीं होगी। पांच बार के चैम्पियन आनंद को पहले दौर में रूस के इयान नेपोम्नियाश्चि ने हराया। उसके बाद वह पांच ड्रॉ खेलकर छह में से ढाई अंक ही बना सके हैं।

अभी 11 दौर के टूर्नामेंट में पांच दौर बाकी है। आनंद को काफी मशक्कत करनी होगी, क्योंकि पहले विश्राम दिवस के बाद उन्हें अगले दो दौर में कड़ी चुनौती मिलेगी। लिरेन के बाद उनका सामना फेबियानो कारुआना से होगा।

इयान, कार्लसन और अमेरिका के वेसले सो चार अंक के साथ शीर्ष पर हैं। उनके बाद कारुआना, लिरेन और आर्मेनिया के लेवोन आरोनियन हैं। आनंद रूस के सर्जेइ कर्जाकिन और फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव के साथ संयुक्त सातवें स्थान पर है।

Web Title: Croatia Grand Chess Tour: Anand needs big wins in final stretch

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे