Commonwealth Games CWG: सुशीला देवी लिकाबम ने किया कमाल, जूडो में रजत पदक जीता

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 1, 2022 10:17 PM2022-08-01T22:17:19+5:302022-08-01T22:40:40+5:30

Commonwealth Games CWG: भारतीय जूडो खिलाड़ी एल सुशीला देवी ने राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं के 48 किलो वर्ग में सोमवार को यहां रजत पदक अपने नाम किया।

Commonwealth Games CWG Indian judoka L Sushila Devi wins silver medal in women's 48kg | Commonwealth Games CWG: सुशीला देवी लिकाबम ने किया कमाल, जूडो में रजत पदक जीता

जुडोका सुशीला देवी ने कमाल कर दिया। (file photo)

Highlightsभारत का 8वां पदक है।महिलाओं के 48 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता।

Commonwealth Games CWG: भारत की सुशीला देवी लिकाबम ने राष्ट्रमंडल खेलों की जूडो स्पर्धा के महिला 48 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता। उन्हें फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की मिशेला वाइटबूइ ने हराया। भारत का 8वां पदक जीता। 

सुशीला को फाइनल में बेहद करीबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की मिशेला वाइटबूइ ने 4.25 मिनट में हराया। चार मिनट के नियमित समय में दोनों जूडो खिलाड़ियों कोई अंक नहीं बना पाए थे। वाइटबूट ने इसके बाद गोल्डन अंक जुटा कर मुकाबला जीत लिया। सुशीला ने ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेल 2014 में भी रजत पदक जीता था।

सुशीला ने इससे पहले सेमीफाइनल में मॉरीशस की प्रिसिला मोरांड को इप्पोन को शिकस्त देकर अपना पदक पक्का किया था। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में मालावी की हैरियट बोनफेस को हराया था। पुरुषों के 60 किलो रेपेशाज में विजय कुमार यादव ने स्कॉटलैंड के डिनलान मुनरो को हराकर कांस्य पदक के मुकाबले में जगह बना ली। यादव को क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया के जोशुआ काज ने मात दी थी। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रमंडल खेलों में जूडो महिला 48 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीतने पर सुशीला देवी लिकाबम को बधाई दी। भारतीय जुडोका विजय कुमार यादव ने साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडौलाइड्स के खिलाफ अपनी जीत के साथ कांस्य पदक जीता।

दक्षिण अफ्रीका के जुडोका ने सुशीला देवी के सोलडर को मैट पर रखकर एक अंक जीतकर स्वर्ण पदक जीता। भारत की महिला लॉन बाउल टीम ने महिला चौकों के फाइनल में प्रवेश करके इतिहास रच दिया, जबकि अजय सिंह पुरुषों के 81 किग्रा भारोत्तोलन में पोडियम से चूक गए। 

Web Title: Commonwealth Games CWG Indian judoka L Sushila Devi wins silver medal in women's 48kg

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे