प्रो वॉलीबाल लीग: कालीकट को हरा चेन्नई स्पार्टन्स ने जीता खिताब, जानें किसे मिला कितना इनाम

By सुमित राय | Published: February 23, 2019 10:38 AM2019-02-23T10:38:04+5:302019-02-23T11:45:24+5:30

चेन्नई स्पार्टन्स ने कालीकट हीरोज के अजेय अभियान पर रोक लगाकर शुक्रवार को चेन्नई में खेले गए फाइनल में 3-0 से जीत दर्ज कर पहली प्रो वॉलीबाल लीग का खिताब अपने नाम किया।

Chennai Spartans become champions of 1st Pro Volleyball League | प्रो वॉलीबाल लीग: कालीकट को हरा चेन्नई स्पार्टन्स ने जीता खिताब, जानें किसे मिला कितना इनाम

चेन्नई स्पार्टन्स ने प्रो वॉलीबाल लीग का पहला खिताब अपने नाम किया।

Highlightsचेन्नई स्पार्टन्स ने कालीकट हीरोज को हरा प्रो वॉलीबाल लीग का खिताब अपने नाम किया।चेन्नई स्पार्टन्स को खिताब के अलावा 50 लाख रुपये की इनामी राशि दी गई।रनरअप कालीकट हीरोज को 20 लाख रुपये की इनामी राशि दी गई।

चेन्नई स्पार्टन्स ने कालीकट हीरोज के अजेय अभियान पर रोक लगाकर शुक्रवार को चेन्नई में खेले गए फाइनल में 3-0 से जीत दर्ज कर पहली प्रो वॉलीबाल लीग (पीवीएल) का खिताब अपने नाम किया। चेन्नई ने यह मैच 15-11, 15-12, 16-14 से जीता। इस जीत के साथ चेन्नई की टीम ने एफआईवीएफ एशियन मेन्स क्लब वॉलीबाल चैंपियनशिप में खेलना का अधिकार हासिल कर लिया है।

लीग के टॉप स्कोरर और चेन्नई के कप्तान रूडी वेरहॉफ ने फाइनल मैच में सबसे अधिक 13 अंक जुटाए। इसमें 11 स्पाइक और 2 ब्लाक्स शामिल हैं। कालीकट की तरफ से अजित लाल ने सर्वाधिक नौ अंक बनाए। उन्होंने सभी अंक स्पाइक्स से जुटाए।

चेन्नई के कप्तान रूडी वेरहॉफ को सर्वश्रेष्ठ स्पाइकर का खिताब दिया गया। वहीं कालीकट के अजीत लाल लिए लीग के मोस्ट वैल्यूबल प्लेअर चुने गए।

प्रो वॉलीबाल लीग में पहला स्थान हासिल करने वाली चेन्नई स्पार्टन्स को खिताब के अलावा 50 लाख रुपये की इनामी राशि दी गई। वहीं रनरअप कालीकट हीरोज को 20 लाख रुपये की इनामी राशि दी गई।

किसे मिला क्या पुरस्कार :

पहला स्थान : चेन्नई स्पार्टन्स (50 लाख रुपये)
रनर अप : कालीकट हीरोज (20 लाख रुपये)
निप्पॉन फैन फेवरिट ऑफ द डे : अजित लाल (कालीकट हीरोज)
प्लेयर ऑफ द मैच : नवीन राजा जैकब (चेन्नई स्पार्टन्स)
बैंक ऑफ बड़ौदा सबसे मूल्यवान खिलाड़ी : अजित लाल (कालीकट हीरोज)
पीटर इंग्लैंड मोस्ट स्टाइलिश प्लेयर : कार्तिक ए (कालीकट हीरोज)
बेस्ट स्पाइकर : रूडी वरहॉफ (चेन्नई स्पार्टन्स)
सर्वश्रेष्ठ अवरोधक : डेविड ली (कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स)

Web Title: Chennai Spartans become champions of 1st Pro Volleyball League

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे