Champions League 2023: रीयाल मैड्रिड को मैनचेस्टर सिटी ने 4-0 से हराया, 10 जून को इंटर मिलान से फाइनल में भिड़ंत, इंग्लिश प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग और एफए कप खिताब जीतने के करीब 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 18, 2023 06:04 PM2023-05-18T18:04:30+5:302023-05-18T18:05:16+5:30

Champions League 2023: टीमों के बीच सेमीफाइनल का पहला चरण 1-1 से बराबरी पर छूटा था और ऐसे में दूसरा चरण निर्णायक बन गया था जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक मैनचेस्टर सिटी का दबदबा रहा।

Champions League Manchester City beat Real Madrid 4-0 meet Inter Milan in final on 10 June close winning English Premier League, Champions League FA Cup titles | Champions League 2023: रीयाल मैड्रिड को मैनचेस्टर सिटी ने 4-0 से हराया, 10 जून को इंटर मिलान से फाइनल में भिड़ंत, इंग्लिश प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग और एफए कप खिताब जीतने के करीब 

चैंपियंस लीग के फाइनल में उसका सामना 10 जून को इस्तांबुल में इंटर मिलान से होगा।

Highlights14 बार का चैंपियन इससे भी बड़े अंतर से हार सकता था। एडर मिलिटाओ ने दूसरे हाफ के शुरू में आत्मघाती गोल किया।चैंपियंस लीग के फाइनल में उसका सामना 10 जून को इस्तांबुल में इंटर मिलान से होगा।

Champions League 2023: बर्नार्डो सिल्वा के दो गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने रीयाल मैड्रिड को 4-0 से करारी शिकस्त देकर चैंपियंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया। इन दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का पहला चरण 1-1 से बराबरी पर छूटा था और ऐसे में दूसरा चरण निर्णायक बन गया था जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक मैनचेस्टर सिटी का दबदबा रहा।

रीयाल मैड्रिड ने बेहद खराब खेल दिखाया और अगर गोलकीपर थिबॉट कौरटोइस ने कुछ अच्छे बचाव नहीं किए होते तो 14 बार का चैंपियन इससे भी बड़े अंतर से हार सकता था। सिटी की तरफ से सिल्वा ने अपने दोनों गोल पहले हाफ में किए जबकि एडर मिलिटाओ ने दूसरे हाफ के शुरू में आत्मघाती गोल किया।

जूलियन अल्वारेज ने इंजरी टाइम में चौथा गोल करके सिटी को सेमीफाइनल में ओवरऑल 5-1 से जीत दिलाई। इस जीत से सिटी तीन प्रमुख प्रतियोगिताओं इंग्लिश प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग और एफए कप के खिताब जीतने के करीब पहुंच गया है। चैंपियंस लीग के फाइनल में उसका सामना 10 जून को इस्तांबुल में इंटर मिलान से होगा।

मैनचेस्टर सिटी रविवार को अगर चेल्सी के खिलाफ जीत दर्ज कर लेता है तो वह लगातार तीसरी बार प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लेगा। वह पहले ही एफए कप के फाइनल में जगह बना चुका है जहां उसका सामना मैनचेस्टर यूनाइटेड से होगा। यूनाइटेड इंग्लैंड की एकमात्र टीम है जिसने एक सत्र में तीनों प्रमुख खिताब जीते थे। उसने यह कारनामा 1999 में किया था।

Web Title: Champions League Manchester City beat Real Madrid 4-0 meet Inter Milan in final on 10 June close winning English Premier League, Champions League FA Cup titles

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे