'बृजभूषण ने अपने बाहुबल का दुरुपयोग': 'समझौता' के दावों पर विनेश और बजरंग पुनिया ने किया ट्वीट

By रुस्तम राणा | Published: June 9, 2023 10:33 PM2023-06-09T22:33:49+5:302023-06-09T22:38:06+5:30

विनेश फोगाट ने ट्वीट करते हुए लिखा, यह बृजभूषण की शक्ति है। वह अपने बाहुबल, राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलाकर महिला पहलवानों को परेशान करने में लगा है, इसलिए उसकी गिरफ्तारी जरूरी है।

'Brij Bhushan misusing muscle power': Vinesh Phogat, Bajrang Punia on 'compromise' claims | 'बृजभूषण ने अपने बाहुबल का दुरुपयोग': 'समझौता' के दावों पर विनेश और बजरंग पुनिया ने किया ट्वीट

'बृजभूषण ने अपने बाहुबल का दुरुपयोग': 'समझौता' के दावों पर विनेश और बजरंग पुनिया ने किया ट्वीट

Highlightsदोनों पहलवान ने बृजभूषण शरण सिंह के साथ समझौता की खबर का खंडन कियाविनेश और बजरंग पुनिया ने WFI के पूर्व अध्यक्ष की गिरफ्तारी की मांग कीदिल्ली पुलिस ने कहा कि समझौते के बारे में सोशल मीडिया पर गलत खबरें फैलाई जा रही हैं

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को उन खबरों का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया था कि प्रदर्शनकारी पहलवान यौन उत्पीड़न मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के साथ समझौता कर रहे हैं। अफवाहें तब तेज हुईं जब संगीता फोगाट को बृजभूषण के आवास पर देखा गया।

विनेश फोगाट ने ट्वीट करते हुए लिखा, “यह बृजभूषण की शक्ति है। वह अपने बाहुबल, राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलाकर महिला पहलवानों को परेशान करने में लगा है, इसलिए उसकी गिरफ्तारी जरूरी है। अगर पुलिस हमें तोड़ने के बजाय उसे गिरफ्तार करती है, तो न्याय की उम्मीद है, अन्यथा नहीं।" उन्होंने कहा, "महिला पहलवान पुलिस जांच के लिए अपराध स्थल पर गई थीं, लेकिन मीडिया में यह चल रहा था कि वे समझौता करने गई थीं।"

वहीं बजरंग पुनिया ने उन मीडिया रिपोर्ट्स की भी आलोचना की जिनमें दावा किया गया था कि पहलवानों ने समझौता किया है। पुनिया ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, "महिला पहलवान पुलिस जांच के लिए अपराध स्थल पर गईं लेकिन मीडिया में यह चला गया कि वे समझौता करने गई थीं। यह बृजभूषण की शक्ति है। वह बाहुबल, राजनीतिक शक्ति और झूठे नैरेटिव चलाकर महिला पहलवानों को परेशान कर रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी आवश्यक है। पुलिस हमें तोड़ने की कोशिश कर रही है।"

दिल्ली पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया कि समझौते के बारे में सोशल मीडिया पर गलत खबरें फैलाई जा रही हैं और महिला पहलवान को जांच के लिए डब्ल्यूएफआई के मुख्य आवास ले जाया गया। डीसीपी नई दिल्ली के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया, "कृपया अफवाहों पर ध्यान न दें। दिल्ली पुलिस एक महिला पहलवान को भारतीय कुश्ती महासंघ के कार्यालय में जांच के लिए ले गई।"

विशेष रूप से, यह दूसरी बार था जब पहलवानों के विरोध को गलत सूचना के साथ लक्षित किया गया था। हाल ही में जब सरकार ने पहलवानों से संपर्क किया तो यह गलत दावा किया गया कि पहलवानों ने रेलवे में अपनी ड्यूटी फिर से शुरू करने के लिए अपना विरोध खत्म कर दिया है।

Web Title: 'Brij Bhushan misusing muscle power': Vinesh Phogat, Bajrang Punia on 'compromise' claims

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे