शाहबाज के एक ओवर ने पलटी तस्वीर, आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

By भाषा | Published: April 14, 2021 11:36 PM2021-04-14T23:36:27+5:302021-04-14T23:36:27+5:30

An over from Shahbaz overturned, RCB defeated Sunrisers Hyderabad | शाहबाज के एक ओवर ने पलटी तस्वीर, आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

शाहबाज के एक ओवर ने पलटी तस्वीर, आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

चेन्नई, 14 अप्रैल शाहबाज अहमद ने एक ओवर में तीन विकेट लेकर मैच की तस्वीर बदल दी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आईपीएल के एक और रोमांचक मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को आसान दिख रही जीत से वंचित करके छह रन से पटखनी दी ।

ग्लेन मैक्सवेल के 41 गेंद में 59 रन के दम पर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 149 रन बनाये । जवाब में एक समय 14वें ओवर में एक विकेट पर 96 रन बना चुके सनराइजर्स 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रन ही बना सके । एक समय पर उसे 24 गेंद में 35 रन की जरूरत थी और खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर थे ।

इसके बाद स्पिनर अहमद ने 17वें ओवर में बेयरस्टो समेत तीन विकेट लेकर आरसीबी को मजबूती से मैच में लौटाया । पहली गेंद पर बेयरस्टो (12) , दूसरी पर मनीष पांडे (39 गेंद में 38 रन) और आखिरी गेंद पर अब्दुल समाद (0) आउट हो गए । इसके बाद सनराइजर्स के मैच में वापसी के रास्ते भी बंद हो गए ।

सनराइजर्स के लिये कप्तान डेविड वॉर्नर और पांडे ने दूसरे विकेट के लिये 83 रन जोड़े । वॉर्नर ने 37 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाये । बाकी बल्लेबाजों ने हालांकि निराश किया । सनराइजर्स की यह दूसरी हार और आरसीबी की दूसरी जीत रही ।

इससे पहले वेस्टइंडीज के हरफनमौला जैसन होल्डर की अगुवाई में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया । होल्डर ने 30 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि स्टार स्पिनर राशिद खान ने 18 रन देकर दो विकेट चटकाये ।

आरसीबी के लिये मैक्सवेल ने सर्वाधिक रन बनाये और अपनी पारी में पांच चौके तथा तीन छक्के जड़े । कप्तान विराट कोहली ने 33, शाहबाज नदीम ने 14 और काइल जैमीसन ने 12 रन का योगदान दिया ।

कोहली और देवदत्त पडीक्कल (11) ने आरसीबी को अच्छी शुरूआत दिलाई लेकिन सनराइजर्स को पहली सफलता के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा । तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पडीक्कल को आउट किया जो कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे थे ।

अगला विकेट शाहबाज अहमद के रूप में गिरा जब आरसीबी का स्कोर 47 रन था । मैक्सवेल ने इसके बाद हाथ खेलने शुरू किये और शाहबाज नदीम को 11वें ओवर की पहली तीन गेंद पर दो छक्के और एक चौका लगाया । कोहली ने भी इस ओवर में एक चौका जड़ा ।

दोनों ने 44 रन की साझेदारी की लेकिन होल्डर ने कोहली का कीमती विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा ।

एबी डिविलियर्स के आने के बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने फिर स्पिनरों को गेंद सौंपी । लेग स्पिनर राशिद ने उन्हें कवर्स में वॉर्नर के हाथों लपकवाकर पवेलियन भेजा ।

राशिद ने वाशिंगटन सुंदर (आठ) के रूप में दूसरा विकेट लिया । मैक्सवेल ने आखिरी तीन ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: An over from Shahbaz overturned, RCB defeated Sunrisers Hyderabad

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे