एएफसी ने हर दो साल में विश्व कप के आयोजन की फीफा की पहल का स्वागत किया

By भाषा | Published: September 14, 2021 06:04 PM2021-09-14T18:04:41+5:302021-09-14T18:04:41+5:30

AFC welcomes FIFA's initiative to organize World Cup every two years | एएफसी ने हर दो साल में विश्व कप के आयोजन की फीफा की पहल का स्वागत किया

एएफसी ने हर दो साल में विश्व कप के आयोजन की फीफा की पहल का स्वागत किया

Next

कुआलालंपुर, 14 सितंबर एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने मौजूदा चार साल की जगह प्रत्येक दो साल में पुरुष और महिला विश्व कप के आयोजन के इरादे से विकल्पों पर विचार के लिए फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा द्वारा शुरू की गई प्रक्रिया का मंगलवार को स्वागत किया।

फीफा का लक्ष्य नए अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर का अधिक से अधिक फायदा उठाना है और इसमें मौजूदा चार साल के अंतराल की जगह प्रत्येक दो साल में विश्व कप के आयोजन की व्यावहारिकता पर गौर करना भी शामिल है। एएफसी सहित सदस्य संघों ने फीफा का समर्थन किया है।

एएफसी ने प्रेस विज्ञप्ति में साथ ही कहा कि वे एशिया के जुनूनी दर्शकों के साथ अपने संबंधों को मजबूत बनाना जारी रखेंगे जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि फुटबॉल महाद्वीप का सबसे लोकप्रिय खेल बना रहे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: AFC welcomes FIFA's initiative to organize World Cup every two years

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे