'Aero Sports Para Motor Adventure Training Center' to be built in Telangana: Tourism Minister | तेलंगाना में बनेगा ‘एयरो स्पोर्ट्स पैरा मोटर एडवेंचर ट्रेनिंग सेंटर’ : पर्यटन मंत्री
तेलंगाना में बनेगा ‘एयरो स्पोर्ट्स पैरा मोटर एडवेंचर ट्रेनिंग सेंटर’ : पर्यटन मंत्री

हैदराबाद, 13 जनवरी तेलंगाना के पर्यटन मंत्री वी श्रीनिवास गौड ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार महबूबनगर जिले में एक ‘एयरो स्पोर्ट्स पैरा मोटर एडवेंचर ट्रेनिंग’ केंद्र बनायेगी।

उन्होंने मकर संक्राति की पूर्व संध्या पर महबूबनगर जिले में पांच दिवसीय ‘राष्ट्रीय पैरामोटरिंग चैम्पियनशिप 2021 और एयर शो’ का उद्घाटन करने के बाद कहा कि प्रस्तावित ट्रेनिंग केंद्र करीब 15 एकड़ की जमीन पर बनाया जायेगा जो देश में इस तरह का पहला केंद्र होगा।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार ‘संक्रांति एयर शो’ और राष्ट्रीय पैरामोटरिंग चैम्पियनशिप 2021 में कई विशेषज्ञ पायलटों ने हिस्सा लिया जिन्होंने थाईलैंड में हुई विश्व पैरामोटरिंग चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

इस विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के विजेता और उप विजेता को आगामी अंतरराष्ट्रीय पैरामोटरिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने का मौका दिया जायेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Aero Sports Para Motor Adventure Training Center' to be built in Telangana: Tourism Minister

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे