राजस्थान के 153 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी

By भाषा | Published: February 27, 2021 07:47 PM2021-02-27T19:47:21+5:302021-02-27T19:47:21+5:30

153 players of Rajasthan will get government job | राजस्थान के 153 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी

राजस्थान के 153 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी

जयपुर, 27 फरवरी राजस्थान सरकार ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 153 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में नियुक्ति देने का फैसला किया है।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में खेलों को बढ़ावा देने व खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राजस्थान के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 153 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में विशेष आउट आफ टर्न नियुक्ति देने का निर्णय किया है।

गहलोत ने इन 153 खिलाड़ियों की राजकीय सेवा में नियुक्ति के लिए प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है। प्रस्ताव के अनुसार ग्रेड-ए में 2, ग्रेड-बी में 5 तथा ग्रेड-सी में 146 खिलाड़ियों को आउट आफ टर्न नियुक्ति दी जाएगी।

इसके तहत ओलंपिक खेलों में कोटा प्राप्त करने वाले निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार और तोक्यो पैरालिम्पिक खेलों में कोटा प्राप्त करने वाली पैरा शूटर अवनी लेखरा को ग्रेड-ए में नियुक्ति दी जायेगी। लेखरा को सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। ग्रेड-बी में ताइक्वांडो के खिलाड़ी जरनैल सिंह व एथलीट शेर सिंह को पुलिस विभाग में उप-निरीक्षक के पद पर, हैण्डबॉल खिलाड़ी उमा को क्षेत्रीय वन अधिकारी ग्रेड-प्रथम, एथलीट खेताराम को शारीरिक प्रशिक्षक अनुदेशक-द्वितीय और नौकायन के खिलाड़ी श्री जाखर खान को आबकारी रक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।

ग्रेड-सी में कुल 146 खिलाड़ियों को नियुक्ति देने का निर्णय किया गया है। इनमें से 119 खिलाड़ियों को अभी नियुक्ति दी जायेगी व 27 खिलाड़ियों को सत्यापन के बाद नियुक्ति मिलेगी। इनके सत्यापन के प्रकरण खेल महासंघों व भारतीय ओलंपिक संघ को भेजे गए हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले मुख्यमंत्री की पहल पर ग्रेड-ए में 11 और ग्रेड-बी में 18 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में 'आउट आफ टर्न' नियुक्ति दी गई थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 153 players of Rajasthan will get government job

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे