महाराष्ट्र: नारायण राणे को लेकर BJP-शिवसेना में ठनी, पूर्व CM बोले, भाजपा में प्रवेश करने की तारीख ज्योतिषी से पूछकर बताऊंगा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 21, 2019 10:28 AM2019-09-21T10:28:59+5:302019-09-21T10:28:59+5:30

नाणार परिजयोजना को लेकर राणे ने कहा कि यह दो-तीन दिन में पूरा होने वाली परियोजना नहीं है. नाणार परियोजना को लेकर उन्होंने कहा कि वह इस परियोजना में अपनी भूमिका के बारे में भाजपा में जाने के बाद ही जानकारी देंगे.

Narayan Rane the BJP-Shiv Sena former CM said, I will ask the astrologer the date of entering BJP | महाराष्ट्र: नारायण राणे को लेकर BJP-शिवसेना में ठनी, पूर्व CM बोले, भाजपा में प्रवेश करने की तारीख ज्योतिषी से पूछकर बताऊंगा

महाराष्ट्र: नारायण राणे को लेकर BJP-शिवसेना में ठनी, पूर्व CM बोले, भाजपा में प्रवेश करने की तारीख ज्योतिषी से पूछकर बताऊंगा

Highlightsनजदीकियां बढ़ने पर भाजपा ने उन्हें 2018 में राज्यसभा भेजा. राणे ऐलान कर चुके हैं कि वह अपनी पार्टी का विलय भाजपा में करेंगे.

सीट के बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना युति में अभी कोई स्थायी फार्मूला निकला भी नहीं है और दोनों दलों के बीच एक नई पेंच फंस गई है. पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के भाजपा में प्रवेश करने के मुद्दे को लेकर शिवसेना ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है.

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और गृह राज्य मंत्री दीपक वसंत केसरकर ने कहा है कि भाजपा नारायण राणे को पार्टी में  लेने की जोखिम न उठाए. स्थानीय राजनीति में राणे के प्रतिद्वंदी और शिवसेना नेता केसरकर ने भाजपा से उन्हें न शामिल करने की मांग की है. उन्होंने कहा, अगर उन्हें प्रवेश दिया जाता है, तो मुङो लगता है कि भाजपा और शिवसेना दोनों कार्यकर्ता उनके खिलाफ काम करेंगे.

2005 मे शिवसेना छोड़ने वाले राणे ने 2017 में कांग्रेस को भी अलविदा कहकर  महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष पार्टी बना चुके हैं.  नजदीकियां बढ़ने पर भाजपा ने उन्हें 2018 में राज्यसभा भेजा. बताया जा रहा है कि शिवसेना के विरोध के कारण ही नारायण राणे अब तक भाजपा में शामिल नहीं हो पाए हैं. राणे ऐलान कर चुके हैं कि वह अपनी पार्टी का विलय भाजपा में करेंगे. दो दिन पहले नारायण राणे ने अपने कार्यकर्ता को बुलाकर बैठक की थी और यह कहा कि समर्थक उनके फैसले पर मुहर लगा चुके हैं.

भाजपा के गढ़ में तब्दील हो जाएगा गढ़

नारायण राणे ने कहा, मुङो इस बात की कोई चिंता नहीं है कि शिवसेना के साथ गठबंधन हुआ है या नहीं. अगर मैं भाजपा में शामिल होता हूं, तो मैं विश्वास दिला सकता हूं कि पूरा जिला भाजपा के गढ़ में बदल जाएगा. भविष्य में जिले में दोनों सांसद भाजपा  के होंगे.

भाजपा में प्रवेश करने की तारीख ज्योतिषी से पूछकर बताऊंगा: राणे

कांग्रेस और शिवसेना के बाद अब भाजपा से गांठ जोड़ने के लिए तैयार पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का कहना है कि उनका भाजपा में आना तय है लेकिन इसकी तारीख कौन सी होगी वह यह ज्योतिषी परामर्श के बाद बताएंगे.

अपनी पार्टी ‘महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष’ के कार्यकर्ताओं से बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए राणे ने कहा ,‘‘ भाजपा में आने को लेकर मेरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के बीच तय हो चुका है. अब मैं कब पार्टी में प्रवेश करूंगा यह ज्योतिषी से पूछकर ही बता सकूंगा. ’’

राणे ने कहा कि मैं भाजपा में शामिल होने की जानकारी अपने कार्यकर्ताओं को देने चाहता था इसी मकसद से आज की यह बैठक आयोजित की गई है. उन्होंने कहा, ‘‘ बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं ने वचन दिया कि जहां आप रहेंगे वहीं हम रहेंगे.’’

राणे ने कहा कि मेरे भाजपा में प्रवेश करने की तारीख फिलहाल तय नहीं है. हालांकि उन्होंने संकेत दिए कि वह एक हफ्ते बाद भाजपा में प्रवेश कर सकते हैं. राणे ने बताया कि इस विषय पर कुछ दिनों पहले मेरी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के साथ बैठक हो चुकी है.

राणे ने कहा कि मेरे पार्टी बदलने को लेकर जो टीका-टिप्पणियां की जा रही हैं उसको लेकर कोई जवाब नहीं दूंगा. राणे ने कहा कि टिप्पणी करनेवाले नेता मेरे स्तर के नहीं हैं. राणे ने कहा कि वह बिना किसी शर्त के भाजपा में प्रवेश करेंगे .राणे ने कहा कि जिस पूरे कोंकण में शिवसेना और कांग्रेस ने अपना जनाधार बनाया है उसी तरह इस तटवर्ती क्षेत्र में भाजपा भी अपना वर्चस्व कायम करेगी.
पहले घर तो जाऊं। 

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए राणे ने बताया कि मेरे समर्थकों की उम्मीदवारी मिलने की बात करना अभी ठीक नहीं है. वह बोले पहले मैं घर तो जाऊं. खिड़की दरवजे देखूं फिर अपना ‘संसार’ बसाऊंगा.
नाणार परियोजना को लेकर टालमटोल

नाणार परिजयोजना को लेकर राणे ने कहा कि यह दो-तीन दिन में पूरा होने वाली परियोजना नहीं है. नाणार परियोजना को लेकर उन्होंने कहा कि वह इस परियोजना में अपनी भूमिका के बारे में भाजपा में जाने के बाद ही जानकारी देंगे.

Web Title: Narayan Rane the BJP-Shiv Sena former CM said, I will ask the astrologer the date of entering BJP

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे