मुंबई में भारी बारिश ने फिर किया हाल बेहाल, बीएमसी ने जरूरी सेवाओं को छोड़ छुट्टी का दिया आदेश

By विनीत कुमार | Published: September 23, 2020 09:12 AM2020-09-23T09:12:28+5:302020-09-23T09:12:28+5:30

मुंबई में कल से हो रही भारी बारिश के बाद शहर के कई हिस्सों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। इससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश का असर मुंबई लोकल भी पड़ा है।

Mumbai rain and weather update BMC declares holiday except emergency services | मुंबई में भारी बारिश ने फिर किया हाल बेहाल, बीएमसी ने जरूरी सेवाओं को छोड़ छुट्टी का दिया आदेश

मुंबई में भारी बारिश से जलजमाव (फोटो-एएनआई)

Highlightsमुंबई के कई इलाकों में मंगलवार शाम से हो रही है भारी बारिश, कई क्षेत्रों में जलजमावलोकल ट्रेन प्रभावित, बीएमसी ने जरूरी सेवाओं को छोड़े सभी निजी और सरकारी संस्थानों में छुट्टी के आदेश दिए

मुंबई में मंगलवार रात से हो रही बारिश ने एक बार फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ दी हैं। कई जगहों पर जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों में लबालब पानी भरने से ट्रैफिक जाम जैसी समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ रहा है। 

वहीं, इस बीच बीएमसी ने इमर्जेंसी सेवाओं को छोड़कर शहर के सभी निजी और सरकारी संस्थानों में छुट्टी का आदेश दिया है। बीएमसी ने शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश और जलजमाव को देखते हुए लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। बीएमसी ने कहा है कि बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से बाहर निकले।

पटरियों पर पानी, मुंबई लोकल प्रभावित

भारी बारिश का असर मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों पर भी दिख रहा है। कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देर से चल रही हैं। भारी बारिश के चलते मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन पर पानी भर गया। ट्रैक पर पानी भरने की वजह से यात्रियों को काफी देर तक ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।

मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण बुधवार सुबह पांच बजे उपनगर सेवाएं निलंबित रहीं। उन्होंने कहा, ‘सायन-कुर्ला और चूनाभट्टी-कुर्ला में भारी बारिश और जलभराव के कारण, सीएसएमटी-ठाणे और सीएसएमटी-वाशी के कुछ इलाकों में सुरक्षा कारणों के चलते यातायात रोक दिया गया।’ 

उन्होंने बताया कि ठाणे-कसारा, ठाणे-कर्जत और वाशी-पनवेल के बीच विशेष बसें (शटल) भी चलाईं गई। बाहर से मुंबई आने वाले ट्रेनों के समय में भी बदलाव हुए हैं।


आज भी भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि बुधवार को भी मुंबई में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को दिन भर मुंबई में आसमान में बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। बारिश के पूर्वानुमान के साथ ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है।

दूसरी ओर बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में बारिश नहीं होने के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा रहा है।

Web Title: Mumbai rain and weather update BMC declares holiday except emergency services

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे