अल्पसंख्यक समुदाय के घर जबरदस्ती घुसे मनसे कार्यकर्ता, पुणे पुलिस ने दर्ज की FIR

By भाषा | Published: February 25, 2020 12:50 PM2020-02-25T12:50:33+5:302020-02-25T12:50:33+5:30

मनसे ने यहां संदिग्ध बांग्लादेशियों के खिलाफ पिछले सप्ताह से अभियान शुरू किया है। रोशन शेख(35) नामक व्यक्ति ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि मनसे के कुछ कार्यकर्ता यहां के बालाजीनगर इलाके में उसके मकान में जबरदस्ती घुस गए और उसे बांग्लादेशी करार दिया जबकि वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और पुणे में नौकरी करता है।

MNS workers forcefully enter into minority homes, Pune police registers FIR | अल्पसंख्यक समुदाय के घर जबरदस्ती घुसे मनसे कार्यकर्ता, पुणे पुलिस ने दर्ज की FIR

शेख और दो अन्य लोगों को बाद में सहकारनगर पुलिस थाने लाया गया।

Highlightsशिकायतकर्ता ने कहा कि उसने उन्हें बताया कि वह भारतीय नागरिक है, बांग्लादेशी नहीं।साथ ही उन्हें कागजात भी दिखाए लेकिन उन्होंने उसकी बात नहीं सुनी।

पुणे पुलिस ने अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति के घर में कथिततौर पर जबरदस्ती घुसने और उसे प्रताड़ित करने के आरोप में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मनसे ने यहां संदिग्ध बांग्लादेशियों के खिलाफ पिछले सप्ताह से अभियान शुरू किया है। रोशन शेख(35) नामक व्यक्ति ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि मनसे के कुछ कार्यकर्ता यहां के बालाजीनगर इलाके में उसके मकान में जबरदस्ती घुस गए और उसे बांग्लादेशी करार दिया जबकि वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और पुणे में नौकरी करता है।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने उन्हें बताया कि वह भारतीय नागरिक है, बांग्लादेशी नहीं। साथ ही उन्हें कागजात भी दिखाए लेकिन उन्होंने उसकी बात नहीं सुनी। शेख और दो अन्य लोगों को बाद में सहकारनगर पुलिस थाने लाया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उनके कागजात की जांच की और पाया कि उनमें से कोई भी अवैध शरणार्थी नहीं था। शेख की शिकायत पर मनसे के सात से आठ पदाधिकारियों के खिलाफ सोमवार रात प्राथमिकी दर्ज की गई।

Web Title: MNS workers forcefully enter into minority homes, Pune police registers FIR

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे