महाराष्ट्र: प्राइवेट नौकरियों में स्थानीय लोगों के लिए 80% कोटा देगी उद्धव सरकार, राज्यपाल ने की घोषणा

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 2, 2019 08:19 AM2019-12-02T08:19:06+5:302019-12-02T08:19:06+5:30

राज्यपाल ने कहा कि स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण देना, 10 रुपए में भोजन मुहैया कराना सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार के साझा न्यूनतम कार्यक्रम का हिस्सा है.

Maharashtra: Uddhav government to give 80% quota for locals in private jobs, Governor Bhagat singh koshyari announced | महाराष्ट्र: प्राइवेट नौकरियों में स्थानीय लोगों के लिए 80% कोटा देगी उद्धव सरकार, राज्यपाल ने की घोषणा

उद्धव ठाकरे, मुख्यमंत्री महाराष्ट्र

Highlightsसरकार आम लोगों को 10 रुपए में भोजन मुहैया कराएगी और राज्य के प्रत्येक जिले में सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल बनाएगी.मराठी में दिए गए भाषण में राज्यपाल ने कहा, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार बेरोजगारी को लेकर चिंतित है.

राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिए निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी. राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए की. उन्होंने इस दौरान आने वाले वर्षों के लिए सरकार का व्यापक एजेंडा पेश किया.

सरकार आम लोगों को 10 रुपए में भोजन मुहैया कराएगी और राज्य के प्रत्येक जिले में सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल बनाएगी. राज्यपाल ने कहा कि स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण देना, 10 रुपए में भोजन मुहैया कराना सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार के साझा न्यूनतम कार्यक्रम का हिस्सा है.

मराठी में दिए गए भाषण में राज्यपाल ने कहा, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार बेरोजगारी को लेकर चिंतित है. सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिए निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी. सरकार जल्द महाराष्ट्र की आर्थिक स्थिति की सही तस्वीर पेश करेगी.

Web Title: Maharashtra: Uddhav government to give 80% quota for locals in private jobs, Governor Bhagat singh koshyari announced

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे