Maharashtra: FIR against Dhananjay Mahadik for covid 19 violation at Pune marriage function | पुणे की VVIP शादी में कोविड-19 गाइडलाइन तोड़ने पर एफआईआर, शरद पवार और देवेंद्र फड़नवीस भी थे मौजूद
पुणे की VVIP शादी में उड़ी कोविड-19 नियमों की धज्जियां

Highlightsपुणे में पूर्व सांसद धनंजय महाडिक के बेटे की 21 फरवरी को शादी में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ीतय संख्या से ज्यादा लोग पहुंचे थे शादी समारोह में, मास्क पहनने जैसे नियमों का भी नहीं रखा गया खयालशादी में शरद पवार सहित देवेंद्र फडनवीस और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी पहुंचे थे

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सख्ती बरतने के संकेत दे दिए हैं। इस बीच में पुणे में एक VVIP शादी समारोह को लेकर पूर्व सांसद धनंजय महाडिक सहित दो अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन को लेकर ये एफआईआर दर्ज की गई है। 

धनंजय महाडिक के बेटे की शादी 21 फरवरी को थी। आरोप हैं कि इस समारोह में तय संख्या से ज्यादा लोग पहुंचे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार शादी में एनसीपी चीफ शरद पवार सहित बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे। 

इसी दिन रविवार शाम 7 बजे उद्धव ठाकरे ने भी महाराष्ट्र के लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर सख्त हिदायत दी थी। हालांकि, ज्यादा लोगों के जुटने सहित लोग इस शादी समारोह में तमाम कोविड-19 के नियमों जैसे मास्क लगाने आदि की धज्जियां उड़ाते नजर आए।

महाराष्ट्र में बढ़ रहे हैं कोरोना मामले

महाराष्ट्र में हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ा है। सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,210 नए मामले सामने आए। इससे पहले लगातार तीन दिन तक प्रतिदिन संक्रमण के छह हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे। राज्य में अब तक 51,806 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

ताजा हालात को देखते हुए अमरावती जिले में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं नागपुर में भी सात मार्च तक के लिए लॉकडाउन लगा है। पुणे में भी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद किया गया है। साथ ही रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लोगों के घर से निकलने पर रोक है। 

इसके अलावा महाराष्ट्र के अकोला, वाशिम, बुल्ढाड़ा और यवतमाल में भी कई जगहों पर पाबंदियां लगाई गई हैं। उद्धव ठाकरे चेतावनी दे चुके हैं कि अगर हालात अगले 10 से 15 दिनों में नहीं सुधरे तो एक बार फिर राज्य में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। 

Web Title: Maharashtra: FIR against Dhananjay Mahadik for covid 19 violation at Pune marriage function

महाराष्ट्र से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे