Maharashtra Assembly Elections: BJP-Congress and NCP fight hard in Raigad, everyone shows strength | महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः रायगढ़ में भाजपा-कांग्रेस और राकांपा में कड़ी टक्कर, सभी ने दिखाया दम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे विभिन्न रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। 

Highlightsठाकुर के खिलाफ पीडब्लूपी के उम्मीदवार हरेश केणी खड़े हैं जिन्हे कांग्रेस और राकांपा का समर्थन हासिल है। कर्जत में वर्तमान राकांपा विधायक सुरेश लाड और शिवसेना प्रत्याशी महेंद्र थोरावे के बीच मुख्य मुकाबला है।

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले को शेतकरी कामगार पक्ष(पीडब्लूपी) का गढ़ माना जाता है। राज्य में सोमवार को होने वाले विधानसभा चुनाव में रायगढ़ की सात में से छह सीटों पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

जिले में सात विधानसभा क्षेत्र हैं - पनवेल, अलीबाग, उरण, कर्जत, पेण, महाड और श्रीवर्धन। पनवेल में चुनावी मुकाबला वर्तमान भाजपा विधायक प्रशांत ठाकुर के पक्ष में झुकने के आसार हैं। ठाकुर नगरीय एवं औद्योगिक विकास निगम (सिडको) के अध्यक्ष हैं।

दो बार विधायक रहे ठाकुर के खिलाफ पीडब्लूपी के उम्मीदवार हरेश केणी खड़े हैं जिन्हे कांग्रेस और राकांपा का समर्थन हासिल है। उरन में वर्तमान शिवसेना विधायक मनोहर भोयर को पूर्व विधायक और पीडब्लूपी के उम्मीदवार विवेकानंद पाटिल से कड़ी टक्कर मिल रही है।

भाजपा के बागी महेश बालदी भी मैदान में हैं। कर्जत में वर्तमान राकांपा विधायक सुरेश लाड और शिवसेना प्रत्याशी महेंद्र थोरावे के बीच मुख्य मुकाबला है जबकि पेण में पीडब्लूपी के वर्तमान विधायक धैर्यशील पाटिल को हाल ही में भाजपा का दामन थामने वाले रविशेठ पाटिल से कड़ी टक्कर मिल रही है जो पहले कांग्रेस के मंत्री रह चुके हैं।

पर्यटकों के लिए तटीय आकर्षण के रूप में मशहूर अलीबाग में पीडब्लूपी के विधायक सुभाष पाटिल और शिवसेना के उम्मीदवार महेंद्र दलवी के बीच कड़ी टक्कर है। श्रीवर्धन विधानसभा क्षेत्र में राकांपा ने अदिति तटकरे को मैदान में उतारा है।

पूर्व मंत्री सुनील तटकरे की बेटी अदिति अपने पहली चुनावी लड़ाई में शिवसेना के विनोद घोसालकर के खिलाफ खड़ी हैं। महाराष्ट्र राकांपा के पूर्व अध्यक्ष सुनील तटकरे का रायगढ़ में खासा दबदबा है। महाड में वर्तमान शिवसेना विधायक भरतशेठ गोगावले को कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व विधायक माणिकराव जगताप से चुनौती मिल रही है।

जगताप रायगढ़ जिले के कांग्रेस अध्यक्ष हैं। चुनाव अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे विभिन्न रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। 


Web Title: Maharashtra Assembly Elections: BJP-Congress and NCP fight hard in Raigad, everyone shows strength
महाराष्ट्र से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे