Coronavirus Lockdown: जनता को मध्य प्रदेश पुलिस दे रही सीख, लोगों को घरों में रखने के लिए किया जा रहा सामाजिक प्रयोग

By मनाली रस्तोगी | Published: March 23, 2020 05:23 PM2020-03-23T17:23:53+5:302020-03-23T17:23:53+5:30

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच जो लोग अपने घरों से बिना वजह बाहर निकल रहे हैं, उन्हें मध्य प्रदेश पुलिस एक पोस्टर थमा रही है। इस पोस्टर पर लिखा है कि- मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा।

Madhya Pradesh Police make people get clicked with pamphlets reading 'I'm enemy of society; I won't stay home' if they are found violating section 144 in Mandsaur | Coronavirus Lockdown: जनता को मध्य प्रदेश पुलिस दे रही सीख, लोगों को घरों में रखने के लिए किया जा रहा सामाजिक प्रयोग

बिना वजह घर से निकलने पर लोगों को पोस्टर थमा रही मध्य प्रदेश पुलिस! (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsकोरोना वायरस से जनता को बचाने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ने उठाया बड़ा कदम।मंदसौर में पुलिस ने बिना वजह घर से निकलने वाले लोगों को बांटें पोस्टर।

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह पूरा विश्व खौफ में है। सभी लोग अपने-अपने घरों में कैद होते जा रहे हैं। भारत में कोविड-19 (COVID-19) का खौफनाक मंजर देखने को मिल रहा है। यहां अब तक आठ लोग अपनी जान कोरोना संक्रमण के कारण गवां चुके हैं, जबकि कोरोना ने 425 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। ऐसी स्थिति केंद्र सरकार सभी से अपील कर रही है कि वो अपने घरों से न निकलें। यही वजह से कि देश के हर कोने में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है।

जिस तरह से इस महामारी का प्रकोप बढ़ रहा है, उस तरह से तो ऐसा प्रतीत होता है कि सावधानी नहीं रखी तो और दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं। वहीं, इस बीच मध्य प्रदेश पुलिस कोरोना से निपटने के लिए एक नया काम करती हुई नजर आई। दरअसल, यहां जो लोग बिना किसी ज़रूरी काम के अपने घर से बाहर निकल रहे हैं, पुलिस उन्हें एक पोस्टर थमा रही है, जिसमें लिखा हुआ है, 'मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा।' फ़िलहाल, इस मामले में एसपी हितेश चौधरी का कहना है कि यह लोगों को घरों में रखने के लिए एक सामाजिक प्रयोग का हिस्सा है।

बता दें कि भारत में कोरोना काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और दिल्ली जैसी रियासतों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में केंद्र के साथ राज्य सरकारें भी जनता से इसी बात की अपील कर रही हैं कि वो बेवजह अपने घरों से न निकलें।

Web Title: Madhya Pradesh Police make people get clicked with pamphlets reading 'I'm enemy of society; I won't stay home' if they are found violating section 144 in Mandsaur

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे