मध्य प्रदेशः नेताओं और अधिकारियों के पीछे लगा था हनीट्रैप गैंग, पांच युवतियां गिरफ्तार, कई वीडियो क्लिप बरामद

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: September 20, 2019 10:35 AM2019-09-20T10:35:20+5:302019-09-20T10:35:20+5:30

इंदौर नगर निगम के एक बड़े अधिकारी को कर रहे थे ब्लेकमैल। पुलिस की सक्रियता के बाद एक बड़े हनीट्रैप गैंग का भंडोफोड़।

Madhya Pradesh: Honeytrap gang behind leaders, 5 women arrested, several video clips recovered | मध्य प्रदेशः नेताओं और अधिकारियों के पीछे लगा था हनीट्रैप गैंग, पांच युवतियां गिरफ्तार, कई वीडियो क्लिप बरामद

मध्य प्रदेशः नेताओं और अधिकारियों के पीछे लगा था हनीट्रैप गैंग, पांच युवतियां गिरफ्तार, कई वीडियो क्लिप बरामद

Highlightsगिरफ्तार युवतियों ने मध्यप्रदेश के एक बड़े आईएएस अधिकारी से 10 लाख रुपए वसूलने की बात मानी हैहनीट्रेप के जरिए ब्लैकमेलिंग करने वाले इस गिरोह से पुलिस ने बड़ी संख्या में अश्लील वीडियो क्लिप बरामद किए हैं.

इंदौर नगर निगम के एक अधिकारी के द्बारा असली वीडियो के जरिए ब्लैकमेलिंग की शिकायत किए जाने के बाद, मध्यप्रदेश पुलिस के द्बारा इंदौर और भोपाल में की गई कार्रवाई के बाद 5 युवतियों के साथ एक कांग्रेस नेता और एक वाहन चालक को गिरफ्तार किया है. हनीट्रेप के जरिए ब्लैकमेलिंग करने वाले इस गिरोह से पुलिस ने बड़ी संख्या में अश्लील वीडियो क्लिप बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि इन वीडियों में कथित रुप से एक पूर्व मुख्यमंत्री और कुछ पूर्व मंत्रियों समेत कई बड़े राजनेताओं और अफसरों के अंतरंग क्षण कैद हैं.

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद राजनेताओं एवं अधिकारियों की सांसें फूल गयीं हैं. एटीएस इंदौर के इनपुट पर भोपाल में बुधवार शाम से देर रात्रि तक छापेमारी कर इन लोगों को हिरासत में लिया गया हैं. इनमें कांग्रेस के आईटी सेल से जुड़े एक नेता अमित सोनी का नाम भी शामिल है. उनका नाम आने के बाद कांग्रेस ने उन्हें सोशल मीडिया और आईटी विभाग के उपाध्यक्ष पद से पुरानी तारीख में हटा दिया.

हिरासत में ली गर्इं युवतियों भोपाल के अलावा इंदौर, राजगढ़ , सागर और छतरपुर की रहने वाली हैं. कांग्रेस आईटी सेल से जुड़े जिस नेता को गिरफ्तार किया गया है, वह इस रेकैट में गिरफ्तार की गई एक युवती का पति है. सभी को कड़े पहरे में रखकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार भोपाल से इस मामले में सबसे पहले आरती की गिरफ्तारी की गई थी. इसके साथ उसका वाहन चालक ओमप्रकाश कोरी और श्वेता जैन को पुलिस ने हिरासत में लिया था. 

श्वेता जैन के अलावा एक और युवती मोनिका यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बाद में आरती से पूछताछ के आधार पर बरखा सोनी की भोपाल से गिरफ्तारी की गई. बरखा भटनागर (सोनी) के पति अमित सोनी की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी के सोशल मीडिया और आईटी विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया. इसके साथ ही छतरपुर की रहने वाली सीमा की भी गिरफ्तारी भोपाल से की गई. इस पूरे मामले में 5 युवतियों (आरती, श्वेता जैन पति स्वप्निल जैन, मोनिका यादव, बरखा भटनागर (सोनी) और श्वेता जैन पति विजय जैन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरती और मोनिका यादव की गिरफ्तारी इंदौर में की गई, जबकि बरखा और दोनों श्वेता जैन की गिरफ्तारी भोपाल से हुई है.

तीन अलग-अलग ठिकानों से की गिरफ्तारी

पुलिस सूत्रों के अनुसार इंदौर से मिले इनपुट के बाद बुधवार शाम 6 बजे भोपाल में गोविंदपुरा, कमला नगर और अयोध्या नगर पुलिस ने तीन अलग-अलग ठिकानों में दबिश देकर गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि एक युवती को भोपाल की पाश रिवेरा टाउनशिप से पकड़ा गया है. यह यहां पर एक पूर्व मंत्री ब्रजेंद्र सिंह के घर में किराए पर रह रही थी, जिन महिलाओं को हिरासत में लिया गया है, उनमें से एक का कुछ समय पहले एक आईएएस अधिकारी के साथ वीडियो वायरल हुआ था. बताया जा रहा है कि युवतियों के मोबाइल फोन से बड़े पैमाने पर आपत्तिजनक वीडियो और डेटा मिला है.

अश्लील वीडियो बना कर करतीं थी ब्लैकमेल

एटीएस सूत्रों के अनुसार इस रेकैट में शरीक सभी लड़कियां हाई प्रोफाइल लोगों को अपने जाल में फंसाकर उन्हें ब्लैकमेल करने काम कर रही थीं. इन पर आरोप है कि अश्लील वीडियो बनाकर इंदौर के एक प्रभावशाली व्यक्ति को ब्लैक मेल कर रहीं थीं.

इंदौर में शिकायत के बाद सक्रिय हुई पुलिस

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनीट्रैप मामले में इंदौर में एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया इंदौर के एक फरियादी जो कि नगर निगम में पदस्थ है, उनकी शिकायत पर ज्ञात हुआ कि एक महिला है जो अपने अन्य साथियों के साथ में उन्हें वीडियो के माध्यम से ब्लैकमेल कर रही है और 3 करोड़ रुपए की मांग की. इस पूरे मामले में थाना पलासिया में एक प्रकरण 419 384 405/ 19 506 120 बी व अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया. इस प्रकरण में अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. इनके नेटवर्क मोबाइल फोन व इससे जुड़े हुए जो गैजेट से वह जब्त किए गए हैं एसएसपी ने बताया कि फरियादी हरभजन सिंह, नरेंद्र नगर निगम में कार्यरत है, को रोनक इंदौर के होटल में बुलाया और यहां पर उस वीडियो के माध्यम से ब्लैकमेल करने का प्रयास किया जा रहा था. इनकी पहचान कुछ महीनों पहले की थी, इस पूरे मामले में सभी से पूछताछ की जा रही है.

आरती, मोनिका ने बनाया था नगर निगम अधिकारी का वीडियो

पुलिस के अनुसार आरती दयाल पति पंकज दयाल उम्र 29 साल तीन करोड़ रुपए की पहली किस्त 50 लाख रुपए लेने के लिए क्रेटा कार क्रमांक एमपी-16 सीबी 4441 से इंदौर आई जिसे कार सहित पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया. आरती सागर लैंडमार्क मिनाल रेसीडेंसी की रहने वाली है. इसके अलावा मोनिका यादव पिता लाल यादव ग्राम सवस्या तहसील नरसिंहगढ़ जिला राजगढ़, ओमप्रकाश कोरी पिता रामहर्ष कोरी निवासी भोपाल को गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद की गई पूछताछ में आरती ने बताया था कि वह एनजीओ का काम करती है. आरती ने श्वेता जैन पति विजय जैन निवासी मिनाल रेसीडेंसी भोपाल के बारे में जानकारी दी. श्वेता इंदौर में नगर निगम अधिकारी हरभजन सिंह से मिली थी ओर उसके बाद से वह लगातार अधिकारी से फोन पर चर्चा करती रहती थी. नगर निगम अधिकारी से मुलाकात के दौरान आरती और मोनिका नामक युवती ने वीडियो बनाया लिया था. इस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर ये अधिकारी से 3 करोड़ रुपए की मांग कर रही थी.

मोनिका एक साल पहले से जानती थी आरती को

मोनिका यादव ने पूछताछ में बताया कि वह बीएससी की पढ़ाई भोपाल से कर रही है तथा विगत 1 साल से आरती को जानती है. मोनिका, आरती दयाल के साथ उस समय भी इंदौर आई थी, जब उन्होंने छुपकर नगर निगम अधिकारी का वीडियो बना लिया था. ओमप्रकाश कोरी पिता रामहर्ष कोरी ने बताया कि वह आरती को विगत 1 साल से जानता है तथा उसकी क्रेटा कार चलाता है. उक्त मामले क्रेटा क्रमांक एमपी 16 सीबी 4441 को जब्त किया गया है.

श्वेता से बरामद किए 14 लाख

आरती दयाल के बताए अनुसार उसकी महिला साथी श्वेता जैन पति विजय जैन निवासी जे 394 मिनाल रेसीडेंसी भोपाल की भी इसमें संलिपत्ता पाई गई. जिसके चलते महिला आरोपीया श्वेता जैन पति विजय जैन को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई. श्वेता जैन के कब्जे से कुल 14,17000 (चौदह लाख सत्रह हजार) रुपए नगद व मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. इसी तरह के काम में लिप्त आरोपियों की अन्य साथी युवतियां श्वेता जैन पति स्वपनिल जैन निवासी रेवेरा टाउन भोपाल एवं बरखा पति अमित सोनी निवासी कोटरा सुल्तानाबाद को गिफ्तार किया गया है. आरोपियों ने पूर्व में अन्य किन लोगों के साथ इस प्रकार की वारदातें कर ब्लैकमेल किया है. आरोपियों के पास से जब्त की गई सामग्री को एफएसएल जांच हेतु भेजा जाएगा.

10 लाख की वसूली स्वीकारी

हनी ट्रेप के मामले में गिरफ्तार युवतियों ने मध्यप्रदेश के एक बड़े आईएएस अधिकारी से 10 लाख रुपए वसूलने की बात मानी है. इस एसीएस स्तर के अधिकारी का पिछले दिनों वीडियो वायरल हुआ था.

Web Title: Madhya Pradesh: Honeytrap gang behind leaders, 5 women arrested, several video clips recovered

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे