मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक ने भगवान शिव को बताया आदिवासी, इससे पहले बजरंगबली को लेकर भी कर चुके है ऐसे दावे, जानें

By आजाद खान | Published: June 6, 2023 10:43 PM2023-06-06T22:43:05+5:302023-06-06T22:52:36+5:30

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया बजरंगबली को भी आदिवासी बता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि "कोई अयोध्या, क्षत्रिय या ब्राह्मण सेना नहीं थी, लेकिन (यह) आदिवासी समुदाय था (जिसने) भगवान राम की मदद की।"

congress MLA arjun singh called Lord Shiva a tribal earlier claim this for bajrangbali also | मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक ने भगवान शिव को बताया आदिवासी, इससे पहले बजरंगबली को लेकर भी कर चुके है ऐसे दावे, जानें

फोटो सोर्स: Facebook@ArjunsinghMLA

Highlightsमध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक ने भगवान शिव को आदिवासी बताया है। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इससे पहले वे बजरंगबली को भी आदिवासी बता चुके हैं।

भोपाल:  मंगलवार को मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक ने यह दावा कि था कि भगवान शिव एक आदिवासी थे और वे दुनिया को बचाने के लिए जहर खाए थे। आपको बता दें कि यह वहीं विधायक हैं जो पिछले महीने यह दावा किया था कि बजरंगबली (भगवान हनुमान) आदिवासी थे। ऐसे में इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

बता दें कि फिलहाल राज्य में भाजपा की सरकार है और वहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में कांग्रेस नेता के इस तरह के दावे को लेकर खूब चर्चाएं हो रही है। 

कांग्रेस विधायक ने क्या कहा था

बता दें कि विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया सिवनी जिले के अपने विधानसभा क्षेत्र बरघाट में बोल रहे थे। इस दौरान उन्हें यह कहते हुए सुना गया कि "समुद्र मंथन हुआ। समुद्र मंथन में जहर निकला, अमृत निकला। अमृत तो होशियार लोगों ने पी लिया... और जहर बच गया। उस जहर का क्या करें? उस जहर को भी किसने पिया... हिमालय में रहने वाले भोले भंडारी ने.. और भोले भंडारी किसको कहते हैं? आदिवासी को ही तो कहते हैं।"

 इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा, "आज हर किसी के जुबान पर तो है। किसने पिया जहर? इस जहर को आदिवासी ने पीकर इस संसार को जीवनदान दिया है। वो हमारा समाज है। वे आदिवासी समाज के प्रतीक हैं.. वे आदिवासियों की संस्कृति के प्रतीक हैं.. वे हमारी सोच, हमारे विचारों के प्रतीक हैं। इसलिए उन लोगों को हम सड़क पर नहीं, दिल में रखते हैं।"

इससे पहले बजरंगबली को भी बताया था एक आदिवासी वनवासी 

बता दें कि पिछले महीने कांग्रेस विधायक ने कहा था कि बजरंगबली एक आदिवासी वनवासी थे जिन्होंने भगवान राम की रक्षा की और उनकी मदद की। उदेपानी गांव में कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ की उपस्थिति में जनसभा को संबोधित कर रहते हुए काकोडिया ने कहा था, "कोई अयोध्या, क्षत्रिय या ब्राह्मण सेना नहीं थी, लेकिन (यह) आदिवासी समुदाय था (जिसने) भगवान राम की मदद की।"

भाषा इनपुट के साथ
 

Web Title: congress MLA arjun singh called Lord Shiva a tribal earlier claim this for bajrangbali also

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे