प्रो कबड्डी लीग नीलामी: ईरान के फजल को यू मुंबा ने 1 करोड़ में खरीदा, सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने

By विनीत कुमार | Published: May 30, 2018 07:23 PM2018-05-30T19:23:39+5:302018-05-30T19:31:52+5:30

लेफ्ट कॉर्नर पर बतौर डिफेंडर मौजूद रहने वाले फजल ने पीकेएल में 56 मैच खेले हैं और 152 टैकल प्वाइंट बनाए हैं।

pro kabaddi auctions 2018 iranian fazel atrachali costliest player bought by u mumba | प्रो कबड्डी लीग नीलामी: ईरान के फजल को यू मुंबा ने 1 करोड़ में खरीदा, सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने

Fazel Atrachali

नई दिल्ली, 30 मई: ईरान के डिफेंडर फजल अत्राचाली प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें यू मुंबा ने बुधवार को विदेश खिलाड़ियों की नीलामी में एक करोड़ में खरीदा। फजल 26 साल के हैं और उनका बेस प्राइस 30 लाख रुपये था। उन्हें खरीदने की जबर्दस्त होड़ जयपुर पिंक पैंथर्स और मुंबई के यू मुंबा के बीच देखने को मिली। आखिरकार यू मुंबा उन्हें अपने टीम के लिए खरीदने में कामयाब रही।

इस बोली के बाद गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स के पास फाइनल बिड मैच (एफबीएम) के तहत फजल को रिटेन करने का मौका था लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। इसके साथ ही फजल ने नितिन तोमर को पीछे छोड़ दिया जो अब से पहले तक सबसे महंगे खिलाड़ी थे। नितिन को पिछले साल यूपी योद्धाज ने 93 लाख रुपये में खरीदा था और वह पीकेएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। (और पढ़ें- वीडियो: IPL ट्रॉफी जीतकर रांची पहुंचे धोनी, फिर साक्षी ने ऐसे कराई फैंस को घर की सैर)


लेफ्ट कॉर्नर पर बतौर डिफेंडर मौजूद रहने वाले फजल ने पीकेएल में 56 मैच खेले हैं और 152 टैकल प्वाइंट बनाए हैं। फजल के ही हमवतन अबोजार मोहाजेरमिगानी को तेलुगू टाइटंस ने 76 लाख में खरीदा। विदेश खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे पहले अबोजार पर ही बोली लगाई गई और एक बार फिर से गुजरात के पास उन्हें रिटेन करने का मौका था लेकिन फ्रेंचाइजी ने इंकार कर दिया।

दूसरी ओर दक्षिण कोरिया के रेडर जांग कुन ली को हरियाणा स्टीलर्स ने 33 लाख में खरीदा। हालांकि, बंगाल वॉरियर्स ने एफबीएम का इस्तेमाल कर 25 साल के इस खिलाड़ी को रिटेन कर लिया। (और पढ़ें- कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीत चुके चक्का फेंक एथलीट विकास गौड़ा ने संन्यास लिया)

Web Title: pro kabaddi auctions 2018 iranian fazel atrachali costliest player bought by u mumba

कबड्डी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे