YS Jaganmohan Reddy met Union Home Minister Amit Shah | जगनमोहन रेड्डी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, लोकसभा डिप्टी स्पीकर के पद मिलने पर कही ये बात
जगनमोहन रेड्डी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, लोकसभा डिप्टी स्पीकर के पद मिलने पर कही ये बात

Highlightsनीति आयोग की संचालन परिषद की 15 जून को बैठक होने वाली है।कुछ दिनों पहले सूत्रों के मुताबिक ये खबर आई थी वाईएसआर कांग्रेस को डिप्टी स्पीकर का पद की पेशकश की गई है। 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी ने आज (14 जून) भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। बैठक के बाद जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि मुलाकात का एजेंडा कल होने वाली नीति आयोग की बैठक का था। वाईएसआर कांग्रेस को लोकसभा डिप्टी स्पीकर का पद मिलने की संभावनाओं पर रेड्डी ने कहा कि ऐसा कोई ऑफर नहीं मिला है। जगनमोहन रेड्डी की पार्टी ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के साथ हुए विधानसभा चुनावों में कुल 175 में से 151 सीटों पर जीत हासिल की थी। 

कुछ दिनों पहले सूत्रों के मुताबिक ये खबर आई थी वाईएसआर कांग्रेस को डिप्टी स्पीकर का पद की पेशकश की गई है। 

नीति आयोग की संचालन परिषद बैठक 15 जून को है। इस बैठक में सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नर, कई केंद्रीय मंत्री तथा वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल होने वाल हैं। नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली नई सरकार के अंतर्गत संचालन परिषद की यह पहली बैठक है। 

प्रधानमंत्री मोदी के पहले कार्यकाल में योजना आयोग की जगह बनाए गए नीति आयोग की पहली बैठक आठ फरवरी 2015 को, दूसरी 15 जुलाई 2015 को, तीसरी 23 अप्रैल 2017 को और चौथी बैठक 17 जून 2018 को हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीति आयोग के अध्यक्ष होंगे। राजीव कुमार उपाध्यक्ष बने रहेंगे। वहीं, नीति आयोग के अन्य सदस्यों में  वीके सारस्वत, रमेश चंद और डॉ. वीके पॉल शामिल होंगे।

Web Title: YS Jaganmohan Reddy met Union Home Minister Amit Shah
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे