Yogi Adityanath threat call accused says someone promised to give him one crore for threat UP CM | सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले ने कबूला- एक करोड़ रुपये मिलने वाले थे, जानिए कौन है आरोपी? 
सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी कामरान खान (फाइल फोटो), तस्वीर स्त्रोत-मुंबई मिरर

Highlightsसीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले गिरफ्तार शख्स की पहचान 25 वर्षीय कामरान खान के रूप में हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी 21 मई मिली थी।

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी 25 वर्षीय कामरान अमीन खान को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद कामरान खान प्रदेश पुलिस की एसटीएफ कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान कामरान खान ने बताया कि एक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के लिए उसे एक करोड़ मिलने वाले थे। उसने बताया कि उसे किसी शख्स ने एक करोड़ रुपये देने का वादा किया था

मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक हालांकि कामरान खान ने उस शख्स का नाम यूपी एसटीएफ को नहीं बताया है, जिसने  एक करोड़ रुपये देने का वादा किया था। यूपी एसटीएफ लगातार इस मामले में पूछताछ कर रही है। 

23 मई को महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई से आरोपी कामरान खान को किया गिरफ्तार 

महाराष्ट्र एटीएस की टीम ने शनिवार (23 मई) को ही आरोपी कामरान खान को गिरफ्तार किया था। आरोपी ने पूछताछ में धमकी देने की बात स्वीकार की थी। कोर्ट में पेशी के बाद ट्रांजिट रिमांड में भेजते हुए उसे यूपी एसटीएफ को सौंप दिया गया था।

21 मई को रात साढे 12 बजे आया सीएम योगी के लिए धमकी भरा मैसेज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी 21 मई मिली थी। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार (22 मई) को बताया कि पुलिस मुख्यालय के सोशल मीडिया व्हाटसऐप नंबर पर धमकी का मैसेज आया था। मैसेज करने वाले ने आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया और एक समुदाय विशेष के लिए योगी को खतरा बताया।  मेसेज में लिखा था, 'सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है वो।' 

अधिकारी ने बताया कि धमकी आने के कुछ ही मिनट में राजधानी के गोमती नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि जिस नंबर से धमकी भरा मैसेज किया गया, वह पुलिस के पास है और वह उस नंबर के कॉल डिटेल खंगाल रही है। 

21 मई मध्यरात्रि के बाद लगभग साढे 12 बजे मैसेज आया, जिसके बाद तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गयी और कुछ ही मिनट में गोमती नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई। 

कामरान खान की गिरफ्तारी के बाद नासिक से एक शख्स की हुई गिरफ्तारी

कामरान खान की गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस को धमकी भरा फोन कॉल आया था। महाराष्ट्र एटीएस के मुताबिक धमकी भरा यह कॉल लखनऊ पुलिस की स्पेशल मीडिया डेस्क को आया था और कहा गया था कि अब वह अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें। 

एटीएस के मुताबिक एक अज्ञात शख्स ने धमकी दी थी। शख्स ने कहा है, आरोपी की गिरफ्तारी पर अब सरकार और यूपी पुलिस को अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। यूपी एसटीएफ ने यह जानकारी महाराष्ट्र एटीएस के साथ शेयर की जिसके बाद टेक्नीकल इंटेलीजेंस के आधार पर 20 वर्षीय शख्स को नासिक से गिरफ्तार कर लिया गया था। 

कौन है आरोपी कामरान खान?

सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले गिरफ्तार शख्स की पहचान 25 वर्षीय कामरान खान के रूप में हुई है। कामरान खान मुंबई का रहने वाला है। पहले वह झावेरी बाजार में सिक्यॉरिटी गॉर्ड की नौकरी करता था। कामरान का साल 2017 में स्पाइन टीबी का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसने  सिक्यॉरिटी गॉर्ड वाली नौकरी छोड़ दी थी और फिलहाल, कोई काम नहीं कर रहा है। कामरान के परिवार में मां, बहन और एक भाई है।

दो महीने पहले कामरान के पिता की मौत हो गई थी, जो पेशे से टैक्सी ड्राइवर थे। कामरान ड्रग्स और नशा लेने का आदि था। 

Web Title: Yogi Adityanath threat call accused says someone promised to give him one crore for threat UP CM
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे