येदियुरप्पा के राजनीतिक सचिव ‘आत्महत्या’ के प्रयास के बाद अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

By भाषा | Published: November 28, 2020 03:52 PM2020-11-28T15:52:00+5:302020-11-28T15:52:00+5:30

Yeddyurappa's political secretary hospitalized after 'suicide' attempt, condition stable | येदियुरप्पा के राजनीतिक सचिव ‘आत्महत्या’ के प्रयास के बाद अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

येदियुरप्पा के राजनीतिक सचिव ‘आत्महत्या’ के प्रयास के बाद अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

बेंगलुरु, 28 नवंबर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के राजनीतिक सचिव एवं रिश्तेदार एन आर संतोष की हालत अब ‘स्थिर’ है और उन्हें एक या दो दिन में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। संतोष को कथित तौर पर आत्महत्या की कोशिश करने के बाद शुक्रवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उनका उपचार कर रहे चिकित्सकों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों के अनुसार संतोष ने शुक्रवार रात नींद की गोलियां खा कर आत्महत्या की कोशिश की थी।

सूत्रों ने बताया कि संतोष को यहां डॉलर्स कॉलोनी स्थित आवास पर बेहोशी की हालत में पाए जाने के बाद परिजन उन्हें तत्काल रमैया मेमोरियल अस्पताल ले कर गए।

अस्पताल के अध्यक्ष डॉ नरेश शेट्टी ने एक बयान में कहा कि संतोष (31) ने कथित तौर पर शाम सात बजे नींद की गोलियां खाईं और उन्हें रात के 8.30 बजे अस्पताल लाया गया था।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती किए जाने के वक्त वह नींद में थे, उनकी सभी जरूरी जांच की गई और उचित उपचार दिया गया।

उन्होंने कहा,‘‘ वह नींद आने के लिए कभी-कभी गोलियां खाते थे।’’

उन्होंने बताया कि सुबह से मरीज की हालत स्थिर है। उन्होंने नाश्ता भी किया है और वह खुश हैं। उन्होंने बताया कि आज दोपहर बाद उन्हें वार्ड में स्थानांतरित करने की योजना है।

अस्पताल के आईसीयू विशेषज्ञ डॉ दीपक ने संवाददाताओं को बताया कि संतोष की हालत अब स्थिर है, वह नींद में नहीं हैं, और उनका रक्तचाप, स्पंद दर और हृदयगति आदि ठीक है।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि संतोष ने नींद की गोली एल्प्राजोलम खाई थी।

संतोष को अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद येदियुरप्पा कल रात अस्पताल पहुंचे और उनका हालचाल जाना।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज सुबह हम 45 मिनट तक साथ-साथ टहले। कल भी मैंने देखा कि वह खुश थे। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हुआ। मैं पता करूंगा और उनके परिवार से बात करूंगा।’’

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सदाशिवनगर पुलिस ने संतोष के खिलाफ कथित तौर पर आत्महत्या की कोशिश करने का मामला दर्ज किया है।

उन्होंने कहा कि उनके ठीक होने के बाद चिकित्सकों से परामर्श लेकर पुलिस उनसे पूछताछ करेगी।

पुलिस ने संतोष की पत्नी जाह्नवी के बयान दर्ज कर लिए हैं।

जाह्नवी ने संवाददताओं से बातचीत में वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की परेशानी की बात को खारिज किया और कहा कि कुछ ‘‘राजनीतिक असंतुलन’’ है, जिसे उन्होंने अपने दिल से लगा लिया है।

उन्होंने बताया,‘‘ वह सुबह (कल) से ही परेशान थे, वह शाम को बाहर गए थे और शाम करीब सात बजे लौट आए थे। वह ऊपर की मंजिल पर थे। जब मैं उन्हें रात में खाना खाने के लिए बुलाने गई तो वह बात करने की हालत में नहीं थे और अचेत हो रहे थे।’’

संतोष को इस वर्ष मई में मुख्यमंत्री का राजनीतिक सचिव नियुक्त किया गया था।

उन्होंने येदियुरप्पा के विपक्ष का नेता और भाजपा की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष रहने के दौरान उनके निजी सहायक के तौर पर भी काम किया था।

ऐसी खबरें थीं कि येदियुरप्पा के कुछ खास लोगों से कथित मतभेद के चलते संतोष मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव के पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री के बेटे एवं भाजपा की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष बी वाई विजयेन्द्र ने कहा कि वे इस घटना से स्तब्ध हैं।

उन्होंने कहा,‘‘ वह ठीक हो रहे है.... हम बाद में उनसे इस घटना पर बात करेंगे...मैं अटकलों का जवाब नहीं देना चाहता। मैंने मीडिया में देखा है कि उनका इस्तीफा मांगा गया है, बेमतलब की चर्चा करने की जरूरत नहीं है।’’

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री फैसला करेंगे कि किसे क्या पद दिया जाना चाहिये।

संतोष के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने पिछले साल राज्य में हुए राजनीतिक उथल-पुथल के दौरान अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद कांग्रेस-जद (एस) के कई विधायक बागी हो गए थे और आखिरकार राज्य की एच डी कुमारस्वामी नीत सरकार गिर गई थी और भाजपा सत्ता में आई थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Yeddyurappa's political secretary hospitalized after 'suicide' attempt, condition stable

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे