कर्नाटक में येदियुरप्पा ने कैबिनेट व सांसदों की बैठक बुलाई

By भाषा | Published: November 26, 2020 07:54 PM2020-11-26T19:54:42+5:302020-11-26T19:54:42+5:30

Yeddyurappa convenes cabinet and MPs meeting in Karnataka | कर्नाटक में येदियुरप्पा ने कैबिनेट व सांसदों की बैठक बुलाई

कर्नाटक में येदियुरप्पा ने कैबिनेट व सांसदों की बैठक बुलाई

बेंगलुरु, 26 नवंबर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को अपनी कैबिनेट और पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई है। वह बहु प्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि कैबिनेट बैठक सुबह साढ़े 10 बजे विधान सौध में होगी जबकि पार्टी सांसदों की बैठक शाम चार बजे मुख्यमंत्री के आवास एवं कार्यालय 'कृष्ण' में होगी।

हाल के समय में कुछ हलकों में इस तरह की अफवाहें है कि भाजपा येदियुरप्पा (77) की उम्र को देखते हुए राज्य में नेतृत्व परिवर्तन पर विचार कर रही है। बासनगौड़ा पाटिल यतनाल जैसे पार्टी के कुछ नेताओं ने खुलकर कहा है कि मुख्यमंत्री को बदला जा सकता है।

उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वत नारायण ने बृहस्पतिवार को कहा कि येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

नारायण ने पत्रकारों से कहा, " हम बार बार कह रहे हैं कि कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन नहीं हो रहा है। येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बने रहेंगे। वह हमारे नेता हैं और रहेंगे।"

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव एमपी रेणुकाचार्य ने भी कहा, " हमारे केंद्रीय नेताओं और प्रदेश अध्यक्ष ने भी कहा है कि येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बने रहेंगे।"

उन्होंने विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया पर निशाना साधा, जिन्होंने दिल्ली के सूत्रों से मिली जानकारी का हवाला देकर दावा किया था कि भाजपा मुख्यमंत्री को बदलेगी।

चामराजानगर से लोकसभा सदस्य वी श्रीनिवास प्रसाद ने बुधवार को कहा था कि येदियुरप्पा को हमारी अब जरूरत नहीं रही। उनके इस बयान के बाद सांसदों की बैठक हो रही है।

शुक्रवार को सांसदों की बैठक की पुष्टि करते हुए गुलबर्गा से लोकसभा सदस्य उमेश जाधव ने कहा, " मुझे व्हाट्सऐप पर संदेश मिला था और मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन आया था जिसमें कल (शुक्रवार) शाम चार बजे सांसदों की बैठक के बारे में जानकारी दी गई थी। "

उन्होंने कहा, " बैठक का विषय नहीं बताया गया है। यह शायद विकास और राज्य से संबंधित केंद्र के समक्ष लंबित मुद्दों के बारे में हो सकती है।"

मुख्यमंत्री ने बीते दो दिनो में अलग अलग वैधानिक निकायों में राजनीतिक नियुक्तियां तेजी से की हैं जिससे भी अटकलों को बल मिला है।

मंत्री रमेश जरकिहोली दिल्ली में हैं। उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी भी शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक के बावजूद दिल्ली जा रहे हैं, जिससे भी कयासों को बल मिल रहा है।

जरकिहोली ने स्पष्ट किया है कि वह एमएलसी सी पी योगेश्वर को कांग्रेस-जदएस से विद्रोह कर भाजपा में आए विधायकों के साथ मंत्रिमंडल में शामिल करने की पैरवी कर रहे हैं। ये बागी अब भगवा दल के विधायक हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Yeddyurappa convenes cabinet and MPs meeting in Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे