Yasin Malik: यासीन मलिक को सजा, 10 लाख जुर्माना, आतंकी हमले में शिकार वायुसेना अधिकारी रवि खन्ना की पत्नी निर्मल ने क्या कहा, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 25, 2022 07:09 PM2022-05-25T19:09:48+5:302022-05-25T19:23:38+5:30

Yasin Malik: यासीन मलिक द्वारा आतंकी हमले में शिकार भारतीय वायुसेना अधिकारी रवि खन्ना की पत्नी निर्मल खन्ना ने कहा कि जजों ने अपने विवेक से जो भी सजा सुनाई है मैं उसका स्वागत करती हूं।

Yasin Malik life imprisonment terror attack Nirmal Khanna wife IAF officer Ravi Khanna see video | Yasin Malik: यासीन मलिक को सजा, 10 लाख जुर्माना, आतंकी हमले में शिकार वायुसेना अधिकारी रवि खन्ना की पत्नी निर्मल ने क्या कहा, देखें वीडियो

कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई।

Next
Highlightsमुझे 100% यकीन है कि मुझे न्याय मिलेगा।दोषी ठहराते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई गई।अदालत ने मलिक पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

Yasin Malik: दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई। अदालत ने मलिक पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। इस तरह मलिक के गुनाहों का हिसाब हो गया। 

यासीन मलिक द्वारा आतंकी हमले में शिकार भारतीय वायुसेना अधिकारी रवि खन्ना की पत्नी निर्मल खन्ना ने कहा कि जजों ने अपने विवेक से जो भी सजा सुनाई है मैं उसका स्वागत करती हूं। वे लोग मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं कि इस मामले में कौन सी सजा देनी चाहिए। मुझे 100% यकीन है कि मुझे न्याय मिलेगा।

आतंकी हमले के शिकार भारतीय वायुसेना अधिकारी रवि खन्ना की पत्नी निर्मल खन्ना ने कहा कि यह उसके (यासीन मलिक) द्वारा किए गए आतंकी हमलों के पीड़ितों के लिए न्याय है। कुछ लोग संतुष्ट हो सकते हैं लेकिन मैं संतुष्ट नहीं हूं क्योंकि मैं अपने मामले में उनके लिए मौत की सजा चाहता हूं।

विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत विभिन्न अपराधों के लिए अलग-अलग अवधि की सजा सुनाईं। सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। मलिक को दो अपराधों - आईपीसी की धारा 121 (भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना) और यूएपीए की धारा 17 (यूएपीए) (आतंकवादी गतिविधियों के लिए राशि जुटाना)- के लिए दोषी ठहराते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई गई।

Web Title: Yasin Malik life imprisonment terror attack Nirmal Khanna wife IAF officer Ravi Khanna see video

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे