बिहार कैडर की महिला आईपीएस अधिकारी धुरत सयाली सावलाराम को आज राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

By एस पी सिन्हा | Published: January 25, 2020 06:37 AM2020-01-25T06:37:42+5:302020-01-25T06:37:42+5:30

अधिकतर गंभीर रहने वाली, गरीबों के हितों को सर्वोपरि मानने वाली, ईमानदारी को कायम रखने के लिए हर चुनौती से लड़ने वाली, गलत कार्यों में शामिल होने पर अपने कनीय पुलिस पदाधिकारी को भी जेल के सलाखों के पीछे डालने से गुरेज नहीं करने वाली धुरत सयाली सावलाराम को 2019 के लोकसभा चुनाव में रचनात्मक और सुरक्षा प्रबंध के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए यह सम्मान दिया जाएगा.

Women IPS officer of Bihar cadre, Dhurat Sayali Savalaram, will be honored by the President today | बिहार कैडर की महिला आईपीएस अधिकारी धुरत सयाली सावलाराम को आज राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

बिहार कैडर की 2010 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी व मूल रूप से महाराष्ट्र के मुंबई की रहने वाली धुरत सायली सावालाराम। (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार कैडर की 2010 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी व मूल रूप से महाराष्ट्र के मुंबई की रहने वाली धुरत सायली सावालाराम आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित होंगी.राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शनिवार 25 जनवरी को राष्ट्रपति दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम में उन्हें सम्मानित किया जायेगा.

बिहार कैडर की 2010 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी व मूल रूप से महाराष्ट्र के मुंबई की रहने वाली धुरत सायली सावालाराम आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित होंगी. राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शनिवार 25 जनवरी को राष्ट्रपति दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम में उन्हें सम्मानित किया जायेगा. धुरत सयाली सावालाराम वर्तमान में बिहार के अररिया जिले की पुलिस अधीक्षक हैं.

अधिकतर गंभीर रहने वाली, गरीबों के हितों को सर्वोपरि मानने वाली, ईमानदारी को कायम रखने के लिए हर चुनौती से लड़ने वाली, गलत कार्यों में शामिल होने पर अपने कनीय पुलिस पदाधिकारी को भी जेल के सलाखों के पीछे डालने से गुरेज नहीं करने वाली धुरत सयाली सावलाराम को 2019 के लोकसभा चुनाव में रचनात्मक और सुरक्षा प्रबंध के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए यह सम्मान दिया जाएगा. ऐसे में पुरस्कार मिलने को लेकर नाम की घोषणा होने के बाद धुरत सयाली सावलराम ने खुशी जाहिर की है.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार के लिये चयन होना निश्चित तौर पर हर्ष और गौरव की बात है. उन्होंने इसके लिए लोगों का धन्यवाद किया. धुरत सयाली सावलाराम ने कहा कि इसके लिए चुनाव आयोग को मैं धन्यवाद देती हूं. मैं अपना काम कर रही थी, चुनाव में सुरक्षा प्रबंधन बेहतर हो, इसके लिए मैं सजग थी. यह पुरस्कार प्राप्त करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.

आईपीएस अधिकारी धुरत सायली सावालाराम राजधानी पटना की सिटी एसपी (पूर्वी) के पद पर रह चुकी धूरत सायली ने कई महत्वपूर्ण आपराधिक मामलों का खुलासा कर खासी पहचान बनाई है. इसके बाद इन्हें अररिया जिले की जिम्मेवारी सौंपी गई थी. बीते साल अररिया में आई भयंकर बाढ़ में इन्होंने जान जोखीम में डाल कई लोगों की जान बचाई थी. यह लगातार लोगों के लिए उपलब्ध रहा करती हैं, जिससे यह जिले के लोगों के लिए चहेते पुलिस अधिकारी बन गई हैं. इनके पहले शिवदीप वामनराव लांडे को भी लोग बहुत याद करते थे.

यहां बता दें कि धुरत सयाली सावलाराम के पिता जी भी कला जगत के नामी व्यक्ति हैं. यहां यह भी उल्लेखनीय है कि बिहार में प्रदेश स्तरीय मतदाता दिवस समारोह में बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड के लिये तीन जिलाधिकारियों (डीएम) के नामों का चयन किया गया है.
 

Web Title: Women IPS officer of Bihar cadre, Dhurat Sayali Savalaram, will be honored by the President today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे