महिला किसान के तिरंगा फहराने के साथ ही किसान अपने घरों की ओर लौटे

By भाषा | Published: January 26, 2021 04:33 PM2021-01-26T16:33:54+5:302021-01-26T16:33:54+5:30

With the hoisting of the tricolor of the female farmer, the farmers returned to their homes | महिला किसान के तिरंगा फहराने के साथ ही किसान अपने घरों की ओर लौटे

महिला किसान के तिरंगा फहराने के साथ ही किसान अपने घरों की ओर लौटे

मुंबई, 26 जनवरी महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए यहां पहुंचे किसानों का प्रदर्शन आजाद मैदान में एक महिला प्रदर्शनकारी द्वारा तिरंगा फहराने के साथ मंगलवार को समाप्त हो गया।

ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर दक्षिणी मुंबई के आजाद मैदान में सुबह नौ बजकर 30 मिनट के आसपास तिरंगा फहराने का कार्यक्रम आयोजित हुआ और इसके बाद किसान अपने घरों की ओर लौट गए।

दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए आजाद मैदान में किसानों ने सोमवार को एक रैली निकाली।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार, महाराष्ट्र में कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट, पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी के नेता जयंत पाटिल समेत विभिन्न किसान नेताओं ने इस रैली में सोमवार को हिस्सा लिया।

एआईकेएस महाराष्ट्र इकाई के नेता ने इससे पहले बताया था कि करीब 15,000 किसान रैली में हिस्सा लेने के लिए राज्य की राजधानी में जमा हुए थे।

एआईकेएस अध्यक्ष अशोक धावले ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया कि मंगलवार सुबह आजाद मैदान में तिरंगा फहराने का कार्यक्रम आयोजित हुआ और इसके बाद तय योजना के अनुसार किसान अपने-अपने घरों की ओर लौट गए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: With the hoisting of the tricolor of the female farmer, the farmers returned to their homes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे