विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को मिलेगा 'वीर चक्र', बालाकोट एयरस्ट्राइक में शामिल पायलट भी होंगे सम्मानित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 20, 2019 07:51 PM2019-04-20T19:51:31+5:302019-04-20T20:01:21+5:30

युद्ध क्षेत्र में परमवीर चक्र और महावीर चक्र के बाद वीर चक्र तीसरा सबसे ज्यादा सम्मानित पुरस्कार है. अभिनंदन वर्तमान का नाम भेजा जायेगा.

WING COMMANDER ABHINADAN VARTHMAAN WILL AWARDED WITH VIR CHAKRA | विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को मिलेगा 'वीर चक्र', बालाकोट एयरस्ट्राइक में शामिल पायलट भी होंगे सम्मानित

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को मिलेगा 'वीर चक्र', बालाकोट एयरस्ट्राइक में शामिल पायलट भी होंगे सम्मानित

भारतीय वायु सेना विंग कमांडर अभिनंदन का नाम वीर चक्र के लिए भेजेगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी विमान F-16 को मार गिराने के कारण एयरफोर्स ने उनका नाम प्रस्तावित करने का फैसला किया है.

युद्ध क्षेत्र में परमवीर चक्र और महावीर चक्र के बाद 'वीर चक्र' तीसरा सबसे ज्यादा सम्मानित पुरस्कार है. 

बालाकोट एयरस्ट्राइक को अंजाम देने वाले मिराज-2000  के 12 पायलटों को भी 'वायु सेना' का मेडल दिया जायेगा. 

आज ही भारतीय वायु सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन का ट्रांसफर कर दिया है. कश्मीर घाटी में उनकी सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के कारण उनका ट्रांसफर किया गया है.



 

ANI के मुताबिक, अभिनंदन का ट्रांसफर वेस्टर्न कमांड में किसी महत्त्वपूर्ण एयरबेस पर किया गया है. लेकिन इसे फिलहाल अभी गुप्त रखा गया है. 

विंग कमांडर अभिनंदन ने हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद घर न जाते हुए सीधे अपना बटालियन को ज्वाइन किया था और कुछ दिनों से कश्मीर में ही थे.

Web Title: WING COMMANDER ABHINADAN VARTHMAAN WILL AWARDED WITH VIR CHAKRA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे