विंग कमांडर अभिनंदन का हुआ ट्रांसफर, कश्मीर घाटी में सुरक्षा को देखते हुए IAF ने लिया फैसला

By विकास कुमार | Published: April 20, 2019 06:47 PM2019-04-20T18:47:43+5:302019-04-20T20:07:37+5:30

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद घर न जाते हुए सीधे अपने बटालियन को ज्वाइन किया था और कुछ दिनों से कश्मीर में ही थे. लेकिन इंटेलिजेंस एजेंसी को मिल रहे इनपुट के मुताबिक उनके ऊपर आतंकी हमले का खतरा लगातार मंडरा रहा था.

WING COMMANDER ABHINADAN TRANSFERED TO WESTERN COMMAND BY IAF | विंग कमांडर अभिनंदन का हुआ ट्रांसफर, कश्मीर घाटी में सुरक्षा को देखते हुए IAF ने लिया फैसला

विंग कमांडर अभिनंदन का हुआ ट्रांसफर, कश्मीर घाटी में सुरक्षा को देखते हुए IAF ने लिया फैसला

भारतीय वायु सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन का ट्रांसफर कर दिया है. कश्मीर घाटी में उनकी सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के कारण उनका ट्रांसफर किया गया है.

ANI के मुताबिक, अभिनंदन का ट्रांसफर वेस्टर्न कमांड में किसी महत्त्वपूर्ण एयरबेस पर किया गया है. लेकिन इसे फिलहाल अभी गुप्त रखा गया है. 

विंग कमांडर अभिनंदन ने हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद घर न जाते हुए सीधे अपना बटालियन को ज्वाइन किया था और कुछ दिनों से कश्मीर में ही थे.



 

लेकिन इंटेलिजेंस एजेंसी को मिल रहे इनपुट के मुताबिक उनके ऊपर आतंकी हमले का खतरा लगातार मंडरा रहा था. 

विंग कमांडर अभिनंदन को हाल ही में विमान उड़ाने की अनुमति प्रदान हुई है. कुछ और मेडिकल टेस्ट होंगे और बेंगलुरु स्थित इंडियन एयरोस्पेस मेडिसिन द्वारा अंतिम मुहर लगाया जायेगा.

बता दें कि 27 फरवरी को अभिनंदन ने पाकिस्तानी विमान F-16 को  मार गिराया था. लेकिन इस बीच उनका मिग-21 बाइसन भी पाकिस्तानी मिसाइल सिस्टम के चपेट में आ गया.

पैराशूट से उतरने  के दौरान अभिनंदन पीओके में उतरे जिसके कारण पाकिस्तानी वायु सेना ने इन्हें अपने कब्जे में ले लिया था.

भारत सरकार की कूटनीतिक दबाव के कारण पाकिस्तान ने अभिनंदन को दो दिन के बाद ही छोड़ दिया.

Web Title: WING COMMANDER ABHINADAN TRANSFERED TO WESTERN COMMAND BY IAF

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे