When did Unnao victim say justice, Disha's father said - Unnao's convicts should be hanged, speak out against crime in one voice: Patel | उन्नाव पीड़िता को कब न्याय, दिशा के पिता बोले- उन्‍नाव के दोषियों को हो फांसी, एक स्वर में अपराध के खिलाफ बोलना होगाः पटेल 
कानूनों में संशोधन किया जाना चाहिए ताकि आरोपियों को ऐसे मामलों में जमानत न मिले।

Highlightsतेलंगाना की महिला डॉक्टर की बहन ने उन्नाव की घटना पर कहा- 'ऐसी घटनाओं पर पूर्ण विराम लगाना होगा।य जल्द से जल्द मिलना चाहिए, इसमें सालों नहीं लगने चाहिए और इस बीच पीड़ित को मार दिया जाता है।

उन्नाव रेप मामले पर पूरे देश में बवाल है। नेता से लेकर आम जनता ने पूछा कि आखिर न्याय कब। लोगों ने कहा कि हैदराबाद एनकाउंटर की तरह इनको भी मार देना चाहिए। आज दिल्ली में राजघाट से लेकर इंडिया गेट तक प्रदर्शन हो रहा है। सभी न्याय की मांग कर रहे हैं। 

महिलाओं सुरक्षा के मुद्दे पर अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल ने कहा कि महिला सुरक्षा किसी भी राज्य या केंद्र सरकार की प्राथमिकता नहीं है। हम सभी को अपने राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर एक स्वर में अपराध के खिलाफ बोलना होगा। महिलाओं को न्याय देने के लिए खामियों को ठीक करने की जरूरत है।

तेलंगाना की महिला डॉक्टर की बहन ने उन्नाव की घटना पर कहा- 'ऐसी घटनाओं पर पूर्ण विराम लगाना होगा। न्याय जल्द से जल्द मिलना चाहिए, इसमें सालों नहीं लगने चाहिए और इस बीच पीड़ित को मार दिया जाता है। कानूनों में संशोधन किया जाना चाहिए ताकि आरोपियों को ऐसे मामलों में जमानत न मिले।'

दिशा के पिता बोले- उन्‍नाव के दोषियों को हो फांसी। उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बलात्कार और हत्या करने वाले पशु चिकित्सक के पिता ने कहा कि यह बहुत दुखद है। न्याय दिया जाना चाहिए। सख्त कानून बनाया जाना चाहिए और आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दी जानी चाहिए।

उ.प्र. सरकार बलात्कार की घटनाओं को लेकर पूरी तरह से गंभीर: दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शनिवार को कहा कि सरकार बलात्कार की घटनाओं को लेकर पूरी तरह से गंभीर है और इस पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। शर्मा ने यह बात सुबह डीएनडी फ्लाईओवर पर उनके नोएडा आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए स्वागत के पश्चात पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि उन्नाव की घटना दुखद और निंदनीय है। घटना के दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार बलात्कार व हत्या जैसी घटनाओं को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। उप मुख्यमंत्री डॉ शर्मा सुबह डीएनडी से होते हुए जेवर क्षेत्र में प्रथम राजकीय कन्या महाविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए जेवर जा रहे थे। डीएनडी फ्लाईओवर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुधनगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। 

बलात्कार पीड़िता को वक्फ बोर्ड ने दी दो लाख रुपये की सहायता

दिल्ली वक्फ बोर्ड ने शनिवार को दक्षिण दिल्ली के ओखला इलाके की नाबालिग बलात्कार पीड़िता को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी। बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान ने परिवार को आर्थिक सहायता का चेक सौंपा और पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए कानूनी लड़ाई में भी मदद का आश्वासन दिया। लड़की की उम्र करीब 16 साल है और वह नौवीं कक्षा में पढ़ती है। लड़की के साथ इलाके के ही रहने वाले एक व्यक्ति और उसके साथी ने एक दिसंबर को बलात्कार किया था।

पीड़िता के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। खान ने कहा कि आरोपी, पीड़िता और उसके परिवार पर मामला वापस लेने के लिए कथित रूप से दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब हमें यह पता चला तो हमने लड़की की मदद करने का फैसला किया। लड़की के माता-पिता जीवित नहीं हैं और वह अपने रिश्तेदारों के साथ रहती है। खान ने कहा कि दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता के अलावा, वक्फ बोर्ड परिवार को अपने वकील की सेवा देने की पेशकश करने को तैयार है। 

Web Title: When did Unnao victim say justice, Disha's father said - Unnao's convicts should be hanged, speak out against crime in one voice: Patel
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे