पश्चिम बंगाल: कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर घमासान, पीएम मोदी की जगह लगाई ममता बनर्जी की फोटो

By अभिषेक पारीक | Published: June 4, 2021 10:38 PM2021-06-04T22:38:20+5:302021-06-04T23:03:31+5:30

कुछ समय पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को दिए जाने वाले सर्टिफिकेट में प्रधानमंत्री की तस्वीर की जगह छत्तीसगढ़ में बघेल की तस्वीर लगाई जाने लगी थी। पश्चिम बंगाल में भी प्रधानमंत्री की जगह ममता बनर्जी की तस्वीर लगा सर्टिफिकेट जारी किया जा रहा है। 

west bengal mamata banerjee photo instead of pm modi on coronavirus vaccination certificate | पश्चिम बंगाल: कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर घमासान, पीएम मोदी की जगह लगाई ममता बनर्जी की फोटो

ममता बनर्जी। (फाइल फोटो )

Next
Highlightsपश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की जगह ममता बनर्जी की फोटो लगे सर्टिफिकेट जारी किए जा रहे हैं। कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर लगी फोटो को लेकर ममता बनर्जी भी भूपेश बघेल की राह पर है। पश्चिम बंगाल चुनाव के वक्त भी कोरोना सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर का मामला गरमा गया था। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की राह पर हैं। कुछ समय पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को दिए जाने वाले सर्टिफिकेट में प्रधानमंत्री की तस्वीर की जगह छत्तीसगढ़ में बघेल की तस्वीर लगाई जाने लगी थी। पश्चिम बंगाल में भी प्रधानमंत्री की जगह ममता बनर्जी की तस्वीर लगा सर्टिफिकेट जारी किया जा रहा है। 

ऐसा कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की सरकार जितनी वैक्सीन खरीदेगी, उन सभी सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री की जगह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर होगी। इससे साफ है कि 18 से 45 वर्ष की आयु वाले लोगों को यदि वैक्सीन लगाई जाती है तो सर्टिफिकेट पर ममता बनर्जी की तस्वीर होगी। 

बंगाल चुनाव में भी उठा था फोटो का मुद्दा

यह पहली बार नहीं है कि जब प्रधानमंत्री की फोटो को लेकर घमासान छिड़ा है। पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान कोरोना सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर तृणमूल को पसंद नहीं आई थी। जिसके बाद पार्टी चुनाव आयोग तक जा पहुंची थी और उसने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया था। 

छत्तीसगढ़ से हुई थी शुरुआत

पीएम का फोटो हटाने की शुरुआत छत्तीसगढ़ से हुई थी। जिसे लेकर भाजपा ने ऐतराज जताया था। हालांकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा था कि सरकार 18 से 44 साल वाले लोगों की वैक्सीन का खर्च खुद उठा रही है। इसलिए पीएम की जगह राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फोटो लगे सर्टिफिकेट दिए जा रहे हैं। 

हालिया दिनों में और खराब हुए  रिश्ते

पीएम मोदी और ममता बनर्जी के रिश्ते हालिया दिनों में और खराब हुए हैं। चक्रवाती तूफान यास के बाद पीएम की समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी करीब आधे घंटे लेट पहुंची थी। वहीं तत्कालीन मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय भी ममता के साथ थे। जिसके बाद अलापन ने पद छोड़ दिया था।  गृह मंत्रालय ने अलापन के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था। 

Web Title: west bengal mamata banerjee photo instead of pm modi on coronavirus vaccination certificate

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे