पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बोलीं- मेरा गोत्र मां, माटी और मानुष है...

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 30, 2021 09:54 PM2021-03-30T21:54:22+5:302021-03-30T21:55:45+5:30

West Bengal Assembly Elections: नंदीग्राम के टेंगुआ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि एक उम्मीदवार के रूप में उन्हें एक मतदाता से सम्पर्क करने का पूरा अधिकार है।

West Bengal Assembly Elections Chief Minister Mamata Banerjee My gotra 'Maa Mati Manush', actually I'm Shandilya | पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बोलीं- मेरा गोत्र मां, माटी और मानुष है...

सत्तारूढ़ टीएमसी ने शुरुआत में ऑडियो टेप की वास्तविकता पर सवाल उठाया था। (photo-ani)

Highlightsहां मैंने नंदीग्राम में इस भाजपा नेता को फोन किया था।अगर कोई बातचीत को वायरल करता है तो यह एक अपराध है।शुभेंदू अधिकारी परिवार का जिले में काफी प्रभाव है।

West Bengal Assembly Elections: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज प्रचार खत्म हो गया। 1 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। टीएमसी और भाजपा में टक्कर है। 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही हैं। जहां भाजपा के शुभेंदु अधिकारी टक्कर दे रहे हैं। सीएम ममता ने कहा कि मैंने एक मंदिर का दौरा किया जहां पुजारी ने मुझसे मेरा 'गोत्र' पूछा। मैंने उससे कहा - माँ माटी मानुष। यह मुझे त्रिपुरा के त्रिपुरेश्वरी मंदिर की मेरी यात्रा की याद दिलाता है, जहां पुजारी ने मुझसे मेरा 'गोत्र' मांगा था और मैंने उसे 'मां माटी मानुष' भी कहा था, वास्तव में मैं शांडिल्य हूं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा के गुंडे निर्वाचन क्षेत्र के बलरामपुर गांव में लोगों को बाहर भगा रहे हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से इस विषय पर गौर करने का आग्रह किया। उन्होंने दावा किया कि स्थानीय लोगों को भयभीत करने के लिए भाजपा दूसरे राज्यों से गुंडे लेकर आयी है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "सिर्फ देखिए कि यहां क्या हो रहा है। भाजपा के गुंडों द्वारा ग्रामीणों को बलरामपुर गांव से बाहर किया जा रहा है। चुनाव आयोग को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। चुनाव आयोग को उन्हें सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए।" ममता ने उन लोगों के परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी, जिन्हें कथित तौर पर बाहर निकाल दिया गया था। जब ममता उस गांव की ओर जा रही थीं, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाए। दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार समाप्त होने के कुछ समय बाद ही नंदीग्राम के विभिन्न हिस्सों से झड़पों की सूचना है।

नंदीाग्राम में एक अप्रैल को चुनाव है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने एक स्थानीय नेता की पत्नी के साथ कथित बलात्कार के विरोध में कई क्षेत्रों में सड़कों को जाम कर दिया। उन्होंने दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। माकपा उम्मीदवार मीनाक्षी मुखर्जी की रैली में भी हमला किया गया था और कुछ वामपंथी घायल हो गए थे।

माकपा ने तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमले में शामिल होने का आरोप लगाया। हालांकि सत्तारूढ़ पार्टी ने इससे इनकार किया। नंदीग्राम पर सभी की निगाहें हैं क्योंकि यहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला उनके पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी के साथ है।

Web Title: West Bengal Assembly Elections Chief Minister Mamata Banerjee My gotra 'Maa Mati Manush', actually I'm Shandilya

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे