पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021ः गृह मंत्री अमित शाह 5-6 नवंबर को बंगाल का करेंगे दौरा, नड्डा की यात्रा रद्द 

By भाषा | Published: October 31, 2020 02:06 PM2020-10-31T14:06:11+5:302020-10-31T16:14:54+5:30

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की छह नवंबर से निर्धारित यात्रा रद्द हो गई। बसु ने शुक्रवार रात कहा, ‘‘जे पी नड्डा जी की यात्रा फिलहाल रद्द हो गई है। यह निर्णय लिया गया है कि अमित शाह जी पांच नवंबर से दो दिवसीय यात्रा पर पश्चिम बंगाल आएंगे।’’

West Bengal Assembly Elections 2021 Home Minister Amit Shah visit 5-6 November jp Nadda's visit canceled | पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021ः गृह मंत्री अमित शाह 5-6 नवंबर को बंगाल का करेंगे दौरा, नड्डा की यात्रा रद्द 

लॉकडाउन के बाद राज्य की उनकी पहली यात्रा होगी। शाह ने इससे पहले एक मार्च को पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। (file photo)

Highlightsजायजा लेने के लिए पांच नवंबर से पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा करेंगे। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार की लगातार आलोचना करते रहे हैं।धनखड़ ने एक दिन पहले ही नयी दिल्ली में शाह से मुलाकात की और राज्य के मामलों को लेकर चर्चा की। 

कोलकाताः केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के संगठनात्मक मामलों का जायजा लेने के लिए पांच नवंबर से पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा करेंगे। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा से पहले भाजपा की प्रदेश इकाई में उत्साह भरने के इरादे से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पांच नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर यहां आएंगे और पार्टी के संगठन स्तर के मामलों की समीक्षा करेंगे। गत शुक्रवार देर रात हुए घटनाक्रम में पश्चिम बंगाल में भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का छह नवंबर को राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम रद्द हो गया है।

जेपी नड्डा का दौरा फिलहाल रद्द किया गया है और फैसला किया गया

उन्होंने कहा, ‘‘जेपी नड्डा का दौरा फिलहाल रद्द किया गया है और फैसला किया गया है अमित शाह जी पांच नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल आएंगे।’’ बसु ने कहा, ‘‘पांच नवंबर को उनके मेदिनीपुर सांगठनिक जिला जाने की उम्मीद है और उसके अगले दिन वह राज्य के पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। अभी उनके कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।’’

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव होने के बाद अगला चुनावी आखाड़ा पश्चिम बंगाल है, जहां पर अगले साल अप्रैल-मई में विधान सभा चुनाव होने हैं। पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि शाह संगठन के विभिन्न पहलुओं को देखेंगे और आगामी विधानसभा के मद्देनजर पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

कोलकाता में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं

उन्होंने कहा, ‘‘इस दौरे के दौरान मुख्यत: चर्चा होगी और वह कोलकाता में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं।’’ सूत्रों ने बताया कि शाह इस दौरे में विजयवर्गीय, पार्टी उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ-साथ बूथ और जिला स्तर के नेताओं के साथ संवाद करेंगे। अमित शाह ने इस साल पश्चिम बंगाल में डिजिटल रैली को संबोधित किया था, लेकिन लॉकडाउन के बाद राज्य का यह पहला दौरा होगा। शाह आखिरी बार एक मार्च को बंगाल गए थे।

सूत्रों ने बताया कि यात्रा के दौरान शाह, विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष जैसे वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बूथ और जिला स्तर के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। हालांकि शाह ने इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल के लिए एक डिजिटल रैली को संबोधित किया था। यह कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन के बाद राज्य की उनकी पहली यात्रा होगी। शाह ने इससे पहले एक मार्च को पश्चिम बंगाल का दौरा किया था।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार की लगातार आलोचना करते रहे हैं। पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता राज्य में कानून व्यवस्था खराब होने का हवाला देते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग भी कर रहे हैं। धनखड़ ने एक दिन पहले ही नयी दिल्ली में शाह से मुलाकात की और राज्य के मामलों को लेकर चर्चा की। 

Web Title: West Bengal Assembly Elections 2021 Home Minister Amit Shah visit 5-6 November jp Nadda's visit canceled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे