दिल्ली सहित उत्तर भारत में घना कोहरा, 8 डिग्री पहुंचा पारा, 22 ट्रेनें और कई फ्लाइट्स लेट 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 22, 2020 09:03 AM2020-01-22T09:03:04+5:302020-01-22T09:03:04+5:30

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिमी सर्द हवायें पहाड़ी क्षेत्रों से बफीर्ली ठंडक उत्तर के मैदानी इलाकों में आने के कारण दिल्ली और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से सर्दी का जोर है।

weather update delhi ncr temperature fog visibility 8 degrees 22 trains and flights late | दिल्ली सहित उत्तर भारत में घना कोहरा, 8 डिग्री पहुंचा पारा, 22 ट्रेनें और कई फ्लाइट्स लेट 

तस्वीर स्त्रोत- ट्विटर ANI न्यूज एजेंसी

Highlightsकोहरे और ठंड की वजह से उत्तर रेलवे क्षेत्र में दृश्यता कम होने के कारण 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी कम होकर 50 मीटर तक पहुंच गई है।

दिल्ली सहित उत्तर भारत में आज  घना कोहरा दिखा है। पहाड़ों पर बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिला और पारा 8 डिग्री पहुंच गया है। आज सुबह दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में घना कोहरा नजर आ रहा है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी कम होकर 50 मीटर तक पहुंच गई है। कोहरे और ठंड की वजह से उत्तर रेलवे क्षेत्र में दृश्यता कम होने के कारण 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।  इंडिगो और विस्तारा एयरलाइंस ने भी कोहरे के कारण विमानों में देरी की आशंका का अलर्ट जारी किया है।
 

हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद उत्तर के पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का एक और दौर शुरु होने के बाद उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में पूर्वी हवाओं के जोर पकड़ने के कारण दिल्ली और राजस्थान सहित आसपास के इलाकों में अगले दो दिनों तक शीत लहर से आंशिक राहत मिलने की संभावना है। 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिमी सर्द हवायें पहाड़ी क्षेत्रों से बफीर्ली ठंडक उत्तर के मैदानी इलाकों में आने के कारण दिल्ली और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से सर्दी का जोर है।
 

Web Title: weather update delhi ncr temperature fog visibility 8 degrees 22 trains and flights late

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे