मौसम का हालः जबलपुर, होशंगाबाद और शहडोल संभागों में बारिश

By शिवअनुराग पटैरया | Published: October 13, 2020 05:11 PM2020-10-13T17:11:22+5:302020-10-13T17:11:22+5:30

रीवा, इंदौर, ग्वालियर एवं सागर संभागों के जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलो में सामान्य रहा. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37 डिग्री सैल्सियस ग्वालियर एवं नौगाव में दर्ज किया गया

Weather conditions mp rain Jabalpur Hoshangabad Shahdol divisions | मौसम का हालः जबलपुर, होशंगाबाद और शहडोल संभागों में बारिश

राज्य के शेष संभागों के जिलों में मौसम मुख्यत: रहा.

Highlightsभोपाल संभाग के जिलों में काफी बढ़ा तथा शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ.उज्जैन, ग्वालियर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य से काफी अधिक रहा.धार, इंदौर, खंडवा, खरगौन एवं देवास जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. 

भोपालः पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के जबलपुर, होशंगाबाद एवं शहडोल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई . राज्य के शेष संभागों के जिलों में मौसम मुख्यत: रहा.

बीते 24 घंटों में राज्य के बाज़ाग, कोतमा में 2, अमरपुर में 1 सेमी बरसात हुई.अधिकतम तापमान के पैमाने पर राज्य के सभी संभागों के जिलों में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ. शहडोल संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से काफी अधिक रहा.

रीवा, इंदौर, ग्वालियर एवं सागर संभागों के जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलो में सामान्य रहा. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37 डिग्री सैल्सियस ग्वालियर एवं नौगाव में दर्ज किया गया.

न्यूनतम तापमान भोपाल संभाग के जिलों में काफी बढ़ा तथा शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ. इंदौर संभाग के जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य रहा.शहडोल संभाग के जिलों में सामान्य से विशेष रूप से अधिक उज्जैन, ग्वालियर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य से काफी अधिक रहा.

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस मण्डला, धार एवं उज्जैन में दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, सागर, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, धार, इंदौर, खंडवा, खरगौन एवं देवास जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. 

Web Title: Weather conditions mp rain Jabalpur Hoshangabad Shahdol divisions

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे