मौसम अलर्टः मध्य प्रदेश के 7 जिलों में सामान्य से कम बरसात, 16 में अधिक

By शिवअनुराग पटैरया | Published: September 26, 2020 03:49 PM2020-09-26T15:49:46+5:302020-09-26T15:49:46+5:30

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के मंदसौर, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, भिंड, कटनी और छतरपुर अब तक सामान्य से कम बरसात हुई है. वैसे राज्य में 1 जून से लेकर अब तक सामान्य से 6 फीसदी बरसात ज्यादा हो चुकी है.

Weather Alert 7 districts of Madhya Pradesh rain less than normal, 16 more | मौसम अलर्टः मध्य प्रदेश के 7 जिलों में सामान्य से कम बरसात, 16 में अधिक

बेगमगंज में 3 सेमी बरसात हुई. वहीं आज दोपहर से भोपाल और उसके आसपास के क्षेत्रों में हलकी बरसात दर्ज की गई.

Highlightsमध्य प्रदेश में अब भी 52 में से 7 जिलों में सामान्य से कम बरसात दर्ज हुई है. वहीं 16 जिलों में सामान्य से ज्यादा बरसात दर्ज की गई है.पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के भोपाल, जबलपुर एवं रीवा संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलोें में मौसम मुख्यत: शुष्क रहा.

भोपालः मध्य प्रदेश में मानसून बिदा होंने जा रहा है. मध्य प्रदेश में अब भी 52 में से 7 जिलों में सामान्य से कम बरसात दर्ज हुई है. वहीं 16 जिलों में सामान्य से ज्यादा बरसात दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के मंदसौर, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, भिंड, कटनी और छतरपुर अब तक सामान्य से कम बरसात हुई है. वैसे राज्य में 1 जून से लेकर अब तक सामान्य से 6 फीसदी बरसात ज्यादा हो चुकी है.

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के भोपाल, जबलपुर एवं रीवा संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलोें में मौसम मुख्यत: शुष्क रहा.  बीते 24 घंटोंं में राज्य के बेगमगंज में 3 सेमी बरसात हुई. वहीं आज दोपहर से भोपाल और उसके आसपास के क्षेत्रों में हलकी बरसात दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों मेेंं रीवा, इंदौर उज्जैन, होशंगाबाद एवं भोपाल संभागों के जिलों में तथा छिंदवाड़ा, सागर, नरसिंहपुर एवं गुना जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

Web Title: Weather Alert 7 districts of Madhya Pradesh rain less than normal, 16 more

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे