सीएम कमलनाथ ने कहा- हमें शिवराज सिंह नहीं किसान का सर्टीफिकेट चाहिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 16, 2019 05:43 AM2019-05-16T05:43:53+5:302019-05-16T05:43:53+5:30

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र के पेटलावद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर भ्रष्टाचार सहित कई मुद्दों पर जमकर निशाना साधा है.

We need a certificate of the farmer not Shivraj Singh says kamal nath | सीएम कमलनाथ ने कहा- हमें शिवराज सिंह नहीं किसान का सर्टीफिकेट चाहिए

File Photo

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कर्ज माफी के मुद्दे पर भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. कांग्रेस किसान कर्ज माफी को लेकर वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि हमें शिवराज सिंह चौहान का सर्टीफिकेट नहीं चाहिए, हमें तो किसान का सर्टीफिकेट चाहिए.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र के पेटलावद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर भ्रष्टाचार सहित कई मुद्दों पर जमकर निशाना साधा है. कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने मध्यप्रदेश को भ्रष्टाचार में नंबर 1 बनाया, बलात्कार में नंबर 1 बनाकर हमें सौंपा. 

उन्होंने कहा कि कर्ज माफी हमारे सामने बड़ी चुनौति थी, लेकिन फिर भी हमने 21 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है. उन्होंने कहा कि कर्ज माफी के लिए हम वचनबद्ध हैं. शिवराज सिंह चौहान द्वारा कर्ज माफी को लेकर उठाए जा रहे सवालों पर कमलनाथ ने कहा कि हमे शिवराज का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए हमें किसानों का सर्टिफिकेट चाहिए.

उल्लेखनीय है कि शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के कर्ज माफी की सूची पर फर्जी बताया था. साथ ही बयान दिया था कि कांग्रेस की सूची में मेरे टैक्स पेई भाइयों का नाम भी शामिल है. जो सरासर गलत है. कांग्रेस ने शिवराज के इस आरोपों पर कर्ज माफी के सारे सबूत भी सौंपे थे.

सरकार जाने से तिलमिलाए हुए हैं शिवराज

गृह मंत्री बाला बच्चन ने आज पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान पर पलटवार किया और कहा कि सरकार चली जाने के बाद से शिवराज सिंह तिलमिलाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार के कामकाज को वे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं. किसान कर्ज माफी को लेकर भी किसानों से झूठ बोल रहे हैं. 

गृह मंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि आज हालात ऐसे हो गए हैं कि भाजपाई ही भाजपाई को मार रहे हैं. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह यह कहते हैं कि प्रदेश में 250 गृह मंत्री है, तो उन्हें साबित करना चाहिए कि 250 गृह मंत्री कौन-कौन हैं. यहां उल्लेखनीय है कि शिवराज सिंह मंगलवार को खरगोन में जनसभा को संबोधित करते हुए कानून व्यवस्था को लेकर कमलनाथ सरकार पर सवाल उठाया था और कहा कि प्रदेश में एक नहीं 250 गृह मंत्री हैं.

Web Title: We need a certificate of the farmer not Shivraj Singh says kamal nath