हम राष्ट्रवाद और विकास को अलग-अलग नहीं मानते, ये दोनों एक-दूसरे के पूरक हैंः भूपेन्द्र यादव

By भाषा | Published: October 11, 2019 02:10 PM2019-10-11T14:10:35+5:302019-10-11T14:10:35+5:30

महाराष्ट्र में भाजपा..शिवसेना गठबंधन की संभावना के संबंध में भाजपा नेता ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि महाराष्ट्र की जनता भाजपा..शिवसेना गठबंधन को पूरा समर्थन देगी और वह तीन चौथाई सीटों पर जीत हासिल कर सकेगी।

We do not consider nationalism and development separately, these two are complementary to each other: Bhupendra Yadav | हम राष्ट्रवाद और विकास को अलग-अलग नहीं मानते, ये दोनों एक-दूसरे के पूरक हैंः भूपेन्द्र यादव

2014 में भाजपा को 122 जबकि शिवसेना को 63 सीटें मिलीं।

Highlightsराज्य के विकास के साथ सभी वर्गों के विकास के लिये बेहतरीन काम किया है।2014 के विधानसभा चुनाव दोनों दलों ने अलग-अलग लड़ा था।

विधानसभा चुनाव में विकास एवं स्थानीय मुद्दों को नजरंदाज करने के विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार विकास के एजेंडे पर काम कर रही है और उनकी पार्टी राष्ट्रवाद एवं विकास को एक दूसरे का पूरक मानती है।

यादव ने कहा, ‘‘ विपक्ष के आरोपों को जनता ने पिछले लोकसभा चुनाव में खारिज कर दिया था और इन विधानसभा चुनाव में भी नकार देगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम राष्ट्रवाद और विकास को अलग-अलग नहीं मानते। ये दोनों एक दूसरे के पूरक हैं।’’

गौरतलब है कि कांग्रेस सहित विपक्षी दल भाजपा नीत सरकार पर चुनाव में बालाकोट, अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दों को उठाकर बेरोजगारी एवं स्थानीय मुद्दे से ध्यान बांटने का आरोप लगाते रहे हैं। महाराष्ट्र में भाजपा..शिवसेना गठबंधन की संभावना के संबंध में भाजपा नेता ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि महाराष्ट्र की जनता भाजपा..शिवसेना गठबंधन को पूरा समर्थन देगी और वह तीन चौथाई सीटों पर जीत हासिल कर सकेगी।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षो में प्रदेश में भाजपा ने स्थायी सरकार देते हुए राज्य के विकास के साथ सभी वर्गों के विकास के लिये बेहतरीन काम किया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों में से भाजपा 150 और शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि छोटे सहयोगी दलों के लिए 14 सीटें छोड़ी गई हैं।

2014 के विधानसभा चुनाव दोनों दलों ने अलग-अलग लड़ा था। 2014 में भाजपा को 122 जबकि शिवसेना को 63 सीटें मिलीं। पूर्ण बहुमत से 20 सीट दूर रहने की वजह से भाजपा ने शिवसेना की मदद से सरकार बनाई। महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग गठबंधन में भाजपा, शिवसेना, आरपीआई (ए), आरएसपी और रैयत क्रांति पार्टी जैसे दल शामिल हैं। 

Web Title: We do not consider nationalism and development separately, these two are complementary to each other: Bhupendra Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे