Warehouse seal for depositing substandard polythene in Indore, fined one lakh rupees | इंदौर में घटिया पॉलीथिन जमा करने पर गोदाम सील, एक लाख रुपये का जुर्माना
इंदौर में घटिया पॉलीथिन जमा करने पर गोदाम सील, एक लाख रुपये का जुर्माना

इंदौर (मध्यप्रदेश),13 जनवरी देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में घटिया पॉलीथिन की 3,260 किलोग्राम वजनी खेप जमा किए जाने पर बुधवार को एक ट्रांसपोर्ट फर्म का गोदाम सील कर दिया गया। इस फर्म के मालिक से मौके पर ही एक लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया।

इंदौर नगर निगम (आईएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि शहर को पॉलीथिनमुक्त बनाने के अभियान के तहत एसआर कम्पाउंड क्षेत्र की एक ट्रांसपोर्ट फर्म के खिलाफ यह कार्रवाई की गई।

उन्होंने बताया कि घटिया पॉलीथिन की 3,260 किलोग्राम वजनी खेप गुजरात से आई थी और इसे मध्यप्रदेश के सागर शहर भेजे जाने की तैयारी की जा रही थी। इस खेप का मूल्य 6.5 लाख रुपये आंका जा रहा है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के वर्ष 2017, 2018, 2019 और 2020 के स्वच्छता सर्वेक्षणों के दौरान इंदौर देश भर में अव्वल रहा है।

वर्ष 2021 के आगामी सर्वेक्षण में जीत के इस सिलसिले को कायम रखने की कवायद में जुटे आईएमसी ने ‘इंदौर लगाएगा स्वच्छता का पंच’ का नारा दिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Warehouse seal for depositing substandard polythene in Indore, fined one lakh rupees

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे