visually impaired girls perform garba dance on-song-written-by-pm-narendra-modi | PM मोदी ने 25 साल पहले लिखा था गीत, दिव्यांग लड़कियों ने किया लुभावना गरबा
PM मोदी ने 25 साल पहले लिखा था गीत, दिव्यांग लड़कियों ने किया लुभावना गरबा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 25 साल पहले लिखे गए एक गाने पर अहमदाबाद में कुछ दृष्टिबाधित लड़कियों ने 'गरबा' करके हर किसी को अपनी तरफ खींचा है। यह गीत गुजराती भाषा में था। यह गुजरात का पारंपरिक नृत्य 'गरबा' पूरी दुनिया को जोड़ता है और उसे भरपूर आनंद देता है.

इन दिनों देशभर में नवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है, वहीं अहमदाबाद के 'अंध कन्या प्रकाश गृह संस्थान' की दृष्टिबाधित लड़कियों के एक समूह ने मोदी के लिखे गाने पर गरबा नृत्य पेश किया है। ऐसे में सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर पर छा गया है।  वहीं, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए लड़कियों के नृत्य का वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने वीडियो का लिंक ट्विटर पर डालते हुए कहा, 'यह देखकर बहुत खुशी हो रही ह, गरबा की भावना को इन बेटियों ने जीवंतता भर दी सबके लिए एक शानदार नवरात्र की कामना करता हूं।


वीडियो वाकई काफी प्रभाविक करने वाला है। हर कोई इसको खासा पसंद कर रहा है। खास बात ये भी है कि इसके गीत को देश के पीएम ने लिखा है।
इसके बोल हैं, 'गरबा गुजरात का गौरव और पहचान है, गरबा अमीर-गरीब सबको खुशी देता है और कल्याण का प्रतीक है। गरबा एक बांसुरी की तरह है, मयूरपंख की तरह है, गरबा गुजरात का है, गरबा सत्य है। गरबा मां का खूबसूरत 'कुमकुम' है, गरबा शक्ति है, गरबा समर्पण है।

 वहीं, गरबा का जन्म गुजरात में हुआ, यह देश के विभिन्न हिस्सों और साथ ही उन देशों में भी लोकप्रिय है जहां भारतीय समुदाय के लोगों की अच्छी खासी आबादी है 

English summary :
On one of the songs written by Prime Minister Narendra Modi 25 years ago, Visually challenged girls in Ahmedabad have dragged everyone attention by performing 'Garba'. This song by PM Modi was in Gujarati language.


Web Title: visually impaired girls perform garba dance on-song-written-by-pm-narendra-modi
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे