विश्व भारती ने विवादित प्लाट को मापने की बंगाल सरकार से मांग की

By भाषा | Published: January 17, 2021 01:38 AM2021-01-17T01:38:47+5:302021-01-17T01:38:47+5:30

Vishwa Bharati demands Bengal government to measure disputed plot | विश्व भारती ने विवादित प्लाट को मापने की बंगाल सरकार से मांग की

विश्व भारती ने विवादित प्लाट को मापने की बंगाल सरकार से मांग की

कोलकाता, 16 जनवरी पश्चिम बंगाल में विश्व भारती परिसर में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अमर्त्य सेन के परिवार के कथित तौर पर जमीन पर ‘अवैध’ कब्जे संबंधी विवाद के बीच केंद्रीय विश्वविद्यालय ने शनिवार को राज्य सरकार से मांग की वह प्लॉट की नपाई करे ताकि मुद्दे को हल किया जा सके।

विश्व भारती के कार्यकारी कुलसचिव (रजिस्ट्रार) अशोक महतो ने एक बयान में कहा कि कानूनी तौर पर विश्वविद्यालय से संबंधित जमीन पर अवैध कब्जा हटवाने के लिए चला रहे अभियान को लेकर कुलपति प्रोफेसर बिद्युत चक्रवर्ती की आलोचना की जा रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य के कई प्रतिष्ठित बुद्धिजीवियों ने इस विवाद में अर्थशास्त्री का समर्थन किया है।

बयान में विश्वविद्यालय ने मांग की है कि पश्चिम बंगाल सरकार के भूमि और भूमि सुधार विभाग के सर्वेक्षणकर्ता भूखंड को मापें और यह कार्य जल्द से जल्द हो, ताकि विवाद को स्थायी रूप से हल किया जा सके।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Vishwa Bharati demands Bengal government to measure disputed plot

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे