मऊ में हिंसाः 19 लोग अरेस्ट, आरएएफ और पीएसी बल तैनात, धारा 144 लागू

By भाषा | Published: December 17, 2019 01:01 PM2019-12-17T13:01:40+5:302019-12-17T13:01:40+5:30

हालात का जायजा लेने मऊ पहुंचे अपर पुलिस महानिदेशक आशुतोष पाण्‍डेय ने मंगलवार को बताया कि दक्षिण टोला इलाके में सोमवार की रात हुई हिंसा के मामले में अब तक कुल 24 लोगों को चिह्नित कर उनमें से 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Violence in Mau: 19 people arrested, RAF and PAC force deployed, Section 144 implemented | मऊ में हिंसाः 19 लोग अरेस्ट, आरएएफ और पीएसी बल तैनात, धारा 144 लागू

बलिया, गाजीपुर और आजमगढ़ जिलों से भी पुलिस बल बुलाया गया है।

Highlightsवारदात के वीडियो फुटेज और अखबारों में छपी तस्‍वीरों के जरिये उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।चौक इलाके से दक्षिण टोला तक दो कम्‍पनी आरएएफ और इतनी ही कम्‍पनी पीएसी बल तैनात किया गया है।

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध कर रहे, जामिया मिल्लिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय के छात्रों पर हुई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ मऊ जिले में सोमवार रात भड़की हिंसा के मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हालात का जायजा लेने मऊ पहुंचे अपर पुलिस महानिदेशक आशुतोष पाण्‍डेय ने मंगलवार को बताया कि दक्षिण टोला इलाके में सोमवार की रात हुई हिंसा के मामले में अब तक कुल 24 लोगों को चिह्नित कर उनमें से 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वारदात के वीडियो फुटेज और अखबारों में छपी तस्‍वीरों के जरिये उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। उन्‍होंने बताया कि हालात के मद्देनजर जिले में इंटरनेट सेवाएं अगले आदेश तक बंद कर दी गयी हैं। चौक इलाके से दक्षिण टोला तक दो कम्‍पनी आरएएफ और इतनी ही कम्‍पनी पीएसी बल तैनात किया गया है।

बलिया, गाजीपुर और आजमगढ़ जिलों से भी पुलिस बल बुलाया गया है। फिलहाल स्थिति सामान्‍य है। शहर के सभी मदरसे और स्‍कूल-कॉलेज बंद कर दिये गये हैं। शहरी इलाके की दुकानें भी फिलहाल बंद हैं। जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गयी है।

रेलवे तथा स्टेशन बस स्टैण्ड पर भी बल तैनात किया गया है। मालूम हो कि सोमवार की शाम जिले के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के अल्पसंख्यक बहुल मिर्जा हाजीपुरा चौक पर सीएए और जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ स्थानीय लोगों ने उग्र प्रदर्शन करते हुए दक्षिण टोला थाने को आग के हवाले करने की कोशिश की थी।

उपद्रवियों ने थाने के कम्‍प्‍यूटर रूम में जबर्दस्‍त तोड़फोड़ की थी। दक्षिण टोला के थानाध्‍यक्ष निहार नंदन कुमार के मुताबिक, करीब 300 लोगों की भीड़ शाम को पांच से छह बजे के बीच थाने में जबरन घुस गयी और तोड़फोड़ की। उन्‍होंने थाने की बाहरी दीवार भी गिरा दी। उन्होंने बताया कि हालात काबू में करने के लिये पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवा में गोलियां चलाईं। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहन समेत कई गाड़ियां भी फूंक दी थीं। 

Web Title: Violence in Mau: 19 people arrested, RAF and PAC force deployed, Section 144 implemented

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे