Villagers attacked forest workers, freed the hunters | ग्रामीणों ने वनकर्मियों पर किया हमला, शिकारी को छुड़ाकर ले गए
ग्रामीणों ने वनकर्मियों पर किया हमला, शिकारी को छुड़ाकर ले गए

बारीपदा, 24 फरवरी ओडिशा के मयूरभंज जिले में 20 से अधिक हथियारबंद ग्रामीणों ने वन कर्मियों पर पथराव किया, उनकी कार की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिये, एक राइफल छीन ली और उनसे एक शिकारी को छुड़ा ले गए। यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी।

एक अधिकारी ने बताया कि उडला रेंज के वन अधिकारियों ने हिरण का 60 किलोग्राम मांस जब्त किया और उस शिकारी को गिरफ्तार कर लिया जिसने सिमिलिपाल राष्ट्रीय उद्यान में एक सांभर को कथित तौर पर मार डाला था। उन्होंने मंगलवार रात राष्ट्रीय उद्यान की तलहटी स्थित जमुडीहा गांव में छापेमारी के दौरान शिकारी के पास से दो देसी राइफलें और बारूद भी जब्त किया।

अधिकारी ने बताया कि अधिकारी जब्त चीजों और शिकारी के साथ उडला रेंज कार्यालय लौट रहे थे, तभी वाहन को सशस्त्र लोगों ने घेर लिया जो एक देसी राइफल, हिरण का मांस और शिकारी को अपने साथ ले गए।

उन्होंने बताया कि एक वनकर्मी वहां से निकलने में सफल रहा और उसने उडला में पुलिस कर्मियों को इस बारे में जानकारी दी। पुलिस जमुडीहा गांव पहुंची और टीम को बचाया और क्षतिग्रस्त वाहन बरामद किया।

मयूरभंज जिले में सिमिलिपाल राष्ट्रीय उद्यान में बाघ, हाथी आदि जानवर पाये जाते हैं। यह संरक्षित क्षेत्र 2009 से यूनेस्को के विश्व नेटवर्क ऑफ बायोस्फीयर रिजर्व का हिस्सा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Villagers attacked forest workers, freed the hunters

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे