Video: राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच सचिन पायलट खेमे ने जारी किया समर्थन देने वाले विधायकों का वीडियो, देखें

By स्वाति सिंह | Published: July 14, 2020 12:37 AM2020-07-14T00:37:49+5:302020-07-14T00:39:45+5:30

Rajasthan crisis: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट के दौरान सियासी घमासान के बीच एक नया वीडियो सामने आ गया है। यह वीडियो सचिन पायलट का उनके समर्थक विधायकों के साथ बैठक का है।

Video over Rajasthan crisis: Sachin Pilot Team releases video of MLAs supporting him | Video: राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच सचिन पायलट खेमे ने जारी किया समर्थन देने वाले विधायकों का वीडियो, देखें

यह वीडियो सचिन पायलट के कार्यालय से पायलट समर्थक विधायकों ने जारी किया है।

Highlightsअशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट के दौरान सियासी घमासान के बीच एक नया वीडियो सामने आ गया है। इस वीडियो में पायलट 15-16 कांग्रेस विधायक साथ बैठे दिख रहे हैं।

जयपुर:राजस्थान (Rajasthan) उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बागी तेवरों के बाद सियासी माहौल काफ़ी गर्म रहा है। एक तरफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) तो दूसरी ओर अशोक गहलोत (Ashok Gehlot ) खेमा दावा कर रहा है कि उनके साथ कितने विधायक हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। दस सेंकेंड के इस वीडियो को पायलट के प्रवक्ता ने अधिकारिक व्हाट्स एप ग्रुप में जारी किया जिसमें लगभग 16 विधायक एक घेरे में बैठे हुए हैं।

इसके अलावा छह अन्य लोग भी वीडियो में मौजूद है लेकिन उनकी पहचान नहीं हो सकी। वीडियो में पायलट नहीं दिखाई दिये। इंद्रराज गुर्जर, मुकेश भाखर, हरीश मीणा सहित कुछ विधायकों को देखा जा सकता था। पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने ट्वीट मे लिखा 'परिवार' के साथ वीडियो। लाडनूं से विधायक मुकेश भाखर ने ट्वीट किया, ‘‘ यदि आप जिंदा है तो यह आवश्यक है कि आप जिंदा दिखे। अगर सिद्धांतों को चोट पहुंचाई जाए तो आपको उससे टकरा जाना चाहिए। कांग्रेस में वफादारी का मतलब अशोक गहलोत की गुलामी है। जो हमें स्वीकार्य नहीं है। ’’

बता दें कि बगावत पर उतरे डिप्टी सीएम ने रविवार को दावा किया था कि उनके पास 30 विधायकों का समर्थन है और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है।

राजस्थान में कल सुबह 10 बजे फिर से कांग्रेस विधायक दल की बैठक

कांग्रेस विधायक दल की बैठक एक बार फिर से कल जयपुर में होने वाली है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि राजस्थान में राजनीतिक हालात की चर्चा के लिए कल सुबह 10 बजे फिर से कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई। हम सचिन पायलट और सभी विधायकों से आने का आग्रह करते हैं। उन्हें यह लिखित में भी दिया जाएगा, हमने उन्हें स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाया है।  

सुरजेवाला ने यह भी कहा है कि उनसे (सचिन पायलट) आग्रह है कि राजस्थान को मजबूत पर बनाने पर चर्चा के लिए आएं और यहां के 8 करोड़ लोगों की सेवा करें। अगर कोई मतभेद है तो उन्हें खुल मन से यह कहना चाहिए। सोनिया गांधी और राहुलजी जी सबको सुनने और समस्या के समाधान के लिए तैयार हैं। साथ ही सुरजेवाला ने दावा किया है कि 109 विधायकों के साथ राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार बहुमत में है, विधायकों ने अपना समर्थन पत्र दिया है। उन्होंने बीजेपी की कोशिशों को नाकाम कर दिया है। 

राजस्थान के सीएम ने मीडिया के सामने 100 विधायकों का किया दावा- 

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार सुबह करीब 12 बजे मीडिया को अपने आवास में बुलाया है, जहां पर विधायकों की संख्या का शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान अशोक गहलोत की ओर से लगातार 100 से अधिक विधायकों के समर्थन की बात कही जा रही थी। इस दौरान अशोक गहलोत ने मीडिया के सामने विक्ट्री साइन दिखाया।

रविवार को दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले थे पायलट 

कांग्रेस आलाकमान ने पायलट से मिलकर इस मामले में बात करने को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखाई है। ऐसे में सचिन पायलट ने रविवार को ही बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली में 40 मिनट तक मुलाकात की थी। सचिन पायलट खुद सिंधिया के दिल्ली स्थित उनके घर पर मिलने के लिए गए थे। यहां उन्होंने राजस्थान के सत्ता संग्राम को लेकर सिंधिया का साथ बात की थी।

Web Title: Video over Rajasthan crisis: Sachin Pilot Team releases video of MLAs supporting him

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे