टारगेट को लेकर सहकर्मियों को डांटते HDFC बैंक एग्जिक्यूटिव का वीडियो वायरल, सोशल मीडिया पर हो रही है चर्चा

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 5, 2023 07:30 PM2023-06-05T19:30:02+5:302023-06-05T19:47:55+5:30

बंगाली भाषा में वीडियो में रॉय अपने अधीनस्थों के काम की स्थिति और लक्ष्यों का लेखा-जोखा लेते हुए उन पर तंज कसते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में रॉय को कर्मचारियों को सख्त लहजे में "चुप रहो" कहते हुए सुना जा सकता है।

Video of HDFC Bank executive berating colleagues over targets goes viral | टारगेट को लेकर सहकर्मियों को डांटते HDFC बैंक एग्जिक्यूटिव का वीडियो वायरल, सोशल मीडिया पर हो रही है चर्चा

HDFC बैंक एग्जिक्यूटिव का वीडियो वायरल

HighlightsHDFC बैंक एग्जिक्यूटिव का वीडियो वायरलटारगेट को लेकर सहकर्मियों को डांटते दिखेसोशल मीडिया पर आ रही है लोगों की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: एचडीएफसी बैंक में एक ऑनलाइन मीटिंग के एक वीडियो में वरिष्ठ उपाध्यक्ष पुष्पल रॉय का अपने कर्मचारियों को टारगेट के लिए डांटते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है। सोमी चक्रवर्ती नाम की यूजर ने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर इस वीडियो को शेयर किया है। 

बंगाली भाषा में वीडियो में रॉय अपने अधीनस्थों के काम की स्थिति और लक्ष्यों का लेखा-जोखा लेते हुए उन पर तंज कसते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में रॉय को कर्मचारियों को सख्त लहजे में "चुप रहो" कहते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में रॉय जॉन नाम के एक कर्मचारी को बुरी तरह डांटते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

वीडियो सामने आने के बाद लोग भारत में बुरी कार्यसंस्कृति को लेकर चर्चा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि एक सहायक कार्य संस्कृति और एक स्वस्थ कार्य वातावरण आज कर्मचारियों के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है, खासकर आर्थिक अनिश्चितताओं, छंटनी, डिजिटल परिवर्तन के साथ-साथ एक हाइब्रिड वर्किंग मॉडल को अपनाने के कारण असंख्य परिवर्तनों के बीच।

सोशल मीडिया पर सहकर्मियों को डांटते HDFC बैंक एग्जिक्यूटिव का वीडियो वायरल होने के बाद लोग कह रहे हैं कि ऐसी घटनाएं दिखाती हैं कि  कर्मचारियों को बढ़ने, सीखने और उनके कौशल को सुधारने के लिए एक अच्छा वातावरण प्रदान करने के मामले में भारत को अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है।

वीडियो वायरल होने के बाद एचडीएफसी बैंक ने अधिकारी को कोलकाता में सस्पेंड कर दिया है। एचडीएफसी बैंक ने एक बयान में कहा, "यह हालिया सोशल मीडिया रिपोर्ट के संदर्भ में है। मामले में प्रारंभिक जांच के आधार पर, संबंधित कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और एक विस्तृत जांच शुरू की गई है, जो बैंक के आचरण दिशानिर्देशों के अनुसार की जाएगी।" 

बैंकिंग प्रमुख ने आगे कहा कि कार्यस्थल पर किसी भी प्रकार के कदाचार के लिए उनके पास शून्य-सहिष्णुता की नीति है और अपने सभी कर्मचारियों के साथ गरिमा और सम्मान के साथ व्यवहार करने में दृढ़ता से विश्वास करते हैं।

Web Title: Video of HDFC Bank executive berating colleagues over targets goes viral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे