Video: एक बार फिर घर जाने के लिए बांद्रा स्टेशन के बाहर पहुंचे हजारों मजदूर, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

By स्वाति सिंह | Published: May 19, 2020 03:59 PM2020-05-19T15:59:12+5:302020-05-19T16:00:48+5:30

आज बांद्रा स्टेशन से बिहार के लिए श्रमिक एक्सप्रेस रवाना होने वाली थी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले मजदूरों को मुंबई पुलिस की ओर से कॉल किया गया, लेकिन सुबह 10 बजे ही काफी संख्या में लोग पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को हटा दिया।

Video: Huge crowd of migrant workers gathered outside Bandra station in Mumbai for "Shramik special' train to Bihar | Video: एक बार फिर घर जाने के लिए बांद्रा स्टेशन के बाहर पहुंचे हजारों मजदूर, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को हटा दिया। फिर थोड़ी देर बाद हजारों की संख्या में मजदूर इकट्ठा हो गए।

Highlightsबांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर मंगलवार को बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों की भीड़ जमा हो गई।मजदूरों को मुंबई पुलिस की ओर से कॉल किया गया, लेकिन सुबह 10 बजे ही काफी संख्या में लोग पहुंच गए।

मुंबई: एक बार फिर महाराष्ट्र में मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर मंगलवार को बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों की भीड़ जमा हो गई। यहां जमा हुए मजदूर बिहार जाने के लिए ट्रेन पकड़ने आए थे। बताया जा रहा है कि बांद्रा स्टेशन से बिहार के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जाने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। लेकिन उन्हें जाने से रोक दिया गया और केवल उन्हीं लोगों को जाने दिया गया, जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ है। 

दरअसल, आज बांद्रा स्टेशन से बिहार के लिए श्रमिक एक्सप्रेस रवाना होने वाली थी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले मजदूरों को मुंबई पुलिस की ओर से कॉल किया गया, लेकिन सुबह 10 बजे ही काफी संख्या में लोग पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को हटा दिया। फिर थोड़ी देर बाद हजारों की संख्या में मजदूर इकट्ठा हो गए।

इससे पहले पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन की अवधि को तीन मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही करीब 1000 प्रवासी कामगार अपने पैतृक स्थान पर जाने के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध कराए जाने की मांग को लेकर मुंबई के बांद्रा इलाके में एकत्र हो गए थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि प्रवासी कामगारों को दो घंटे बाद वहां से हटा दिया गया और उन्हें आश्वासन दिया गया कि बंद जारी रहने तक उनके खाने-पीने और ठहरने का इंतजाम किया जाएगा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पुलिसकर्मी प्रवासियों को मुंबई के उपनगरीय बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास से हटाने के लिये हलका लाठीचार्ज करते नजर आए थे।

देश में कोविड-19 के मामले 101139 पर पहुंचे

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले मंगलवार को एक लाख के पार पहुंच गए जबकि संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 3,163 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में सोमवार सुबह आठ बजे से लेकर पिछले 24 घंटे में कुल 134 लोगों की मौत हुई और कोविड-19 के 4,970 मामले सामने आए। मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,01,139 हो गए हैं। इसने बताया कि 58,802 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 39,173 लोग स्वस्थ हुए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, “अब तक 38।73 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं।’’ मंत्रालय ने बताया कि कुल मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। सोमवार सुबह से लेकर अब तक हुई 134 मौतों में, 51 महाराष्ट्र में, 35 गुजरात में, 14 उत्तर प्रदेश में, आठ दिल्ली में, सात राजस्थान में, छह पश्चिम बंगाल में, चार मध्य प्रदेश में, चार तमिलनाडु में तथा पंजाब और जम्मू-कश्मीर में दो-दो, बिहार और तेलंगाना में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। देश में अब तक हुई कुल 3,163 मौतों में सबसे ज्यादा 1,249 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं। 

Web Title: Video: Huge crowd of migrant workers gathered outside Bandra station in Mumbai for "Shramik special' train to Bihar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे