Video: लद्दाख में घायल हुए जवान के पिता ने राहुल गांधी को दी नसीहत, अमित शाह ने वीडियो शेयर कर कहा-ओछी राजनीति न करें

By स्वाति सिंह | Published: June 20, 2020 12:46 PM2020-06-20T12:46:26+5:302020-06-20T12:59:49+5:30

लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में घायल एक जवान के पिता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कहा है कि वह नेतागिरी न करें, राजनीति न करें। इस बयान को गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।

Video: Amit Shah Tweets Of Soldier's Father In Barb At Rahul Gandhi says not to do politics | Video: लद्दाख में घायल हुए जवान के पिता ने राहुल गांधी को दी नसीहत, अमित शाह ने वीडियो शेयर कर कहा-ओछी राजनीति न करें

जवान के पिता ने कहा, 'मेरे बेटे ने सेना में लड़ाई की और वह आगे भी लड़ेगा'। (फोटो-ANI स्क्रीन ग्रैब)

Highlightsजवान के पिता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कहा है कि वह नेतागिरी न करेंअमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए कहा है कि बहादुर जवान के पिता की बात राहुल गांधी के लिए साफ संदेश है।

नई दिल्ली: पूर्वी-लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए। जिसके बाद झड़प में घायल एक जवान के पिता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कहा है कि वह नेतागिरी न करें, राजनीति न करें। वहीं, जवान के पिता के बयान को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए कहा है कि बहादुर जवान के पिता की बात राहुल गांधी के लिए साफ संदेश है।

समाचार एजेंसी ANI के द्वारा जारी एक वीडियो में जवान के पिता ने कहा, 'मेरे बेटे ने सेना में लड़ाई की और वह आगे भी लड़ेगा'। इस वीडियो को शेयर करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जब पूरा देश एक है तो ऐसे में राहुल गांधी को भी छोटी राजनीति से ऊपर उठकर देश के हित में खड़ा होना चाहिए। 

घायल सैनिक के पिता ने कहा है कि भारतीय सेना चीन क्या, किसी भी देश की सेना को हरा सकती है। मैं राहुल गांधी से कहूंगा कि वे इस पर राजनीति ना करें। मेरा बेटा सेना में लड़ा है और ठीक होकर फिर लड़ेगा। बता दें कि गलवान घाटी में हुई झड़प की घटना के बाद से ही इस मुद्दे को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है।'' कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि अगर यह भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? वे कहां शहीद हुए? 

गौरतलब है कि मोदी ने भारत-चीन तनाव पर शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है। प्रधानमंत्री ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़पों को लेकर बुलाई गई इस बैठक के अंत में कहा कि चीन ने जो किया है उससे पूरा देश आहत और आक्रोशित है। 

Web Title: Video: Amit Shah Tweets Of Soldier's Father In Barb At Rahul Gandhi says not to do politics

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे