Venkaiah Naidu advised media to avoid TRP race in Lokmat Parliamentary Awards | Lokmat Parliamentary Awards 2019: वेंकैया नायडू ने मीडिया को TRP की रेस से बचने की दी सलाह, पेड व फेक न्यूज को लेकर कही ये बात
Lokmat Parliamentary Awards 2019: वेंकैया नायडू ने मीडिया को TRP की रेस से बचने की दी सलाह, पेड व फेक न्यूज को लेकर कही ये बात

Highlightsलोकमत मीडिया समूह की तारीफ करते हुए वेंकैया नायडू ने कहा, लोकमत समाचार पत्र के संपादक खुद स्वतंत्रा सेनानी थे। वेंकैया नायडू ने कहा, आजकल सारे चैनले ब्रेक्रिंग-ब्रेक्रिंग कर रहे हैं, कोई काम की खबरों पर ध्यान नहीं देता है। 

भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने लोकमत पार्लियामेंट्री अवॉर्ड 2019 में मीडिया को टीआरपी की रेस में शामिल ना होने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि मीडिया का देश के विकास में अहम भागीदारी है। लेकिन उन्हे ये समझने की जरूरत है कि व्यूज और न्यूज में अंतर होता है। वेंकैया नायडू ने कहा कि मीडिया संस्थानों  न्यूज को प्राथमिकता दें और व्यूज को संपादकीय पेज के लिए बचा कर रखें। वेंकैया नायडू ने कहा कि देश के मीडिया संस्थानों को खबर की सत्यता की जांच कर लेनी चाहिए। हम देश में आए दिन दखते हैं कि कैसी-कैसी खबरें आ रही हैं, जो नकारात्मक प्रभाव भी डालती हैं। 

वेंकैया नायडू ने कहा, सोशल मीडिया पर तो ज्यादातर बातें नकारात्मकता फैलाती है। आज कल लोग पेड न्यूज और फेक न्यूज से परेशान हो गए हैं। उन्होंने कहा, देश के लोगों को भी मीडिया को बताना चाहिए कि वह गलत कर रहे हैं। फेक न्यूज आज भारत की सच्चाई है और वह चुनाव के वक्त और भी ज्यादा बढ़ जाती है। ये एक मिशन है। 

वेंकैया नायडू ने कहा, आजकल सारे चैनले ब्रेक्रिंग-ब्रेक्रिंग कर रहे हैं, कोई काम की खबरों पर ध्यान नहीं देता है। 

लोकमत मीडिया समूह की तारीफ करते हुए वेंकैया नायडू ने कहा, लोकमत समाचार पत्र के संपादक खुद स्वतंत्रा सेनानी थे। लोकमत का नाम खुद लोकमान्य तिलक ने दिया था। मैं लोकमत के इस अवॉर्ड से काफी खुश हूं... इससे हमें सांसदों के रिपोर्ट के बार में पता चलता है। 

जानें किसे-किसे मिले इस बार अवॉर्ड

लोकसभा

1-लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड- मुलायम सिंह यादव

2-सर्वश्रेष्ठ सांसद-  सौगत राय

3-सर्वश्रेष्ठ महिला सांसद- सुप्रिया सुले

4- प्रथम बार संसद पहुंची सर्वश्रेष्ठ महिला - भारती प्रवीण पवार

राज्यसभा

1-लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड-  मनमोहन सिंह

2-सर्वश्रेष्ठ सांसद-तिरुचि शिवा

3-सर्वश्रेष्ठ महिला सांसद- विप्लव ठाकुर

4- प्रथम बार संसद पहुंची सर्वश्रेष्ठ महिला - कहकशां परवीन

लोकमत संसदीय पुरस्कार समारोह 2019 में 'भारतीय राजनीति में क्षेत्रीय दलों की भूमिका' पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर, एआईएमआईएम के अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपने विचार रखे। लोकमत संसदीय पुरस्कार समारोह वर्ष-2017 में प्रारंभ किया गया था।  जिसके बाद से लगातार इस समारोह का आयोजन किया जाता रहा है।

Web Title: Venkaiah Naidu advised media to avoid TRP race in Lokmat Parliamentary Awards
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे