Van carrying vaccine of Kovid stuck on highway due to demonstration of TMC minister against agricultural laws | कृषि कानूनों के खिलाफ टीएमसी के मंत्री के प्रदर्शन से राजमार्ग पर फंसी कोविड का टीका ले जा रही वैन
कृषि कानूनों के खिलाफ टीएमसी के मंत्री के प्रदर्शन से राजमार्ग पर फंसी कोविड का टीका ले जा रही वैन

बर्धमान (पश्चिम बंगाल), 13 जनवरी पश्चिम बंगाल के पूर्बा बर्धमान जिले में नए कृषि कानून के विरोध में प्रदेश के मंत्री सिद्दिकुल्लाह चौधरी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे लोगों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित किये जाने से बुधवार को कोविड-19 टीके ले जा रहा एक विशेष वाहन भी फंस गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पूर्बा बर्धमान के पुलिस अधीक्षक भास्कर मुखोपाध्याय ने कहा कि कोलकाता को नई दिल्ली से जोड़ने वाले राजमार्ग पर ग्लासी इलाके में प्रदर्शन के कारण जाम की वजह से टीके लेकर जा रही वैन को पांच किलोमीटर तक गांव से होकर दूसरे रास्ते से आगे भेजना पड़ा।

उन्होंने कहा कि वाहन की आवाजाही में हुई देरी गांव के रास्ते पांच किलोमीटर की दूरी तय करने में लगे वक्त जितनी ही थी।

गैरआधिकारिक सूत्रों ने हालांकि दावा किया कि वाहन को गांव के रास्ते से करीब 20 किलोमीटर तक ले जाने के बाद वापस राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाया जा सका।

पश्चिम बंगाल पुलिस की गाड़ी वैन को सुरक्षा प्रदान कर रही थी। वैन से टीकों की आपूर्ति बांकुरा और पुरुलिया में की जानी थी।

सूत्रों ने कहा कि कोलकाता में प्रदेश सरकार के टीका केंद्र से रवाना हुई इस वैन ने पूर्बा बर्धमान जिले के स्वास्थ्य कार्यालय में 31,500 टीकों की आपूर्ति की और फिर बांकुरा व पुरुलिया में जीवन रक्षक दवा की आपूर्ति के लिये आगे की यात्रा पर रवाना हुई लेकिन पुलिस द्वारा त्वरित और सुगमतापूर्वक दवा की पहुंच सुनिश्चित करने के लिये बनाए गए ग्रीन कॉरीडोर के बावजूद करीब सुबह 10 बजे प्रदर्शनकारियों के रास्ता बाधित करने से इसे रोकना पड़ा।

राज्य पुस्तकालय सेवा मंत्री चौधरी ने कहा कि उन्हें टीके की वैन की आवाजाही के बारे में जानकारी नहीं थी और उनके संज्ञान में यह बात आते ही उन्होंने रास्ता छोड़ दिया लेकिन तब तक वाहन को दूसरे रास्ते से भेज दिया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Van carrying vaccine of Kovid stuck on highway due to demonstration of TMC minister against agricultural laws

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे